whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली शराब नीति मामले में ED ने फाइल की चार्जशीट, केजरीवाल के साथ 'आप' को भी बनाया आरोपी

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी ने चार्जशीट फाइल कर दी है। जिसमें आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया गया है।
05:42 PM May 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
दिल्ली शराब नीति मामले में ed ने फाइल की चार्जशीट  केजरीवाल के साथ  आप  को भी बनाया आरोपी
अरविंद केजरीवाल (एएनआई)

Delhi Liquor Policy Case Update: ईडी की ओर से दिल्ली शराब नीति मामले में चार्जशीट फाइल कर दी गई है। ईडी ने मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया है। ईडी की ओर से दावा किया गया है कि उनकी ओर से दाखिल की गई चार्जशीट 200 पेज की है। मामले में अब तक 8 चार्जशीट दायर की जा चुकी हैं।

माना जा रहा है कि ईडी की चार्जशीट के बाद अरविंद केजरीवाल के अलावा पार्टी पदाधिकारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ईडी की ओर से राऊज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की गई है। कथित शराब घोटाले में अब सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी को आरोपी माना गया है।

ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि आबकारी नीति मामले में कुछ सबूत मिले हैं। कथिय आय के संबंध में केजरीवाल और हवाला ऑपरेटरों के बीच चैटिंग का पता लगने का दावा ईडी ने किया था। जांच एजेंसी ने कहा था कि केजरीवाल से फोन और दूसरे उपकरणों के पासवर्ड मांगे गए थे। लेकिन उनके मना करने पर हवाला ऑपरेटरों के डिवाइस से चैट बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें:‘सबूत होने पर ही गिरफ्तारी हों…’ केजरीवाल की याचिका पर SC ने फैसला सुरक्षित रखा, जानें किसने-क्या दलीलें दीं?

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केजरीवाल को एक जून तक के लिए अंतरिम बेल दी है। न्यायालय ने इस दौरान केजरीवाल के सीएम ऑफिस और दिल्ली सचिवालय जाने पर भी रोक लगाई है। 2 जून को केजरीवाल को कोर्ट में सरेंडर करना है।

यह भी पढ़ें:7-8 थप्पड़ मारे, शर्ट पकड़कर घसीटा और…Swati Maliwal मारपीट केस की FIR में चौंकाने वाले खुलासे

ईडी की ओर से 16 मई को अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ से उन्होंने कहा था कि वे अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ चार्जशीट दायर करने का प्रस्ताव लेकर आए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो