whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली शराब नीति मामला: ED ने कोर्ट में दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, केजरीवाल और AAP का नाम नहीं

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दे दी। इस बीच ईडी ने आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है।
04:46 PM May 10, 2024 IST | Rakesh Choudhary
दिल्ली शराब नीति मामला  ed ने कोर्ट में दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट  केजरीवाल और aap का नाम नहीं
ईडी ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति घोटाले में ईडी ने 224 पेज की सप्लीमेंट्री चार्जशीट राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर की है। ईडी के वकीलों ने फाइलिंग काउंटर पर जमा कराई है। जानकारी के अनुसार कोर्ट के की ओर इसे रिसीव कर लिया गया है। अब ये काॅपी डिस्ट्रिक्ट जज के पास जाएगी वो इसे कन्सर्न ट्रायल जज की कोर्ट में मार्क करेंगे। मामले में कोर्ट 13 मई को सुनवाई करेगा। सूत्रों की मानें तो ईडी ने चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता बनाया है। ईडी की चार्जशीट में के कविता के अलावा और भी कई लोगों के नाम हो सकते हैं।

बता दें कि इस मामले में ईडी की यह सातवीं चार्जशाीट है। इस मामले में ईडी ने अब तक दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, आप सांसद संजय सिंह, के कविता, विजय नायर समेत 18 लोगों को अरेस्ट किया है। मामले में संजय सिंह के बाद अब अरविंद केजरीवाल को भी जमानत मिल गई है। इससे पहले संजय सिंह को भी कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

जानकारी के अनुसार ईडी ने अपनी चार्जशीट में के कविता, चनप्रीत सिंह, दामोदर शर्मा, अरविंद सिंह, प्रिंस कुमार का नाम शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो केजरीवाल और आप के खिलाफ आरोप पत्र बाद में दाखिल किया जाएगा। जानकारी ने इस सातवीं चार्जशीट में ईडी ने दोनों को ही आरोपी नहीं बनाया है। इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट में नियमित सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया था कि केजरीवाल इस शराब नीति मामले के किंगपिन है। वे ही इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता है।

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal को जमानत मिली, एक जून तक जेल से बाहर रहेंगे

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल को जमानत से लोकसभा चुनाव पर क्या असर पड़ेगा?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो