whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अप्रैल में 3 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, 17 जून को भी ड्राई डे; यहां देखें पूरी लिस्ट

Delhi Liquor Shops Closed: दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के अनुसार 11 अप्रैल को दिल्ली में ईद के चलते शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। इसके बाद 17 अप्रैल को रामनवमी, 21 अप्रैल को महावीर जयंती, 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा और 17 जून को बकरीद के मौके पर दिल्ली में शराब की दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।
06:02 PM Apr 07, 2024 IST | Amit Kasana
अप्रैल में 3 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें  17 जून को भी ड्राई डे  यहां देखें पूरी लिस्ट

Delhi Liquor Shops Closed: राजधानी दिल्ली में अप्रैल महीने में तीन दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। दिल्ली सरकार ने रविवार को इसका सर्कुलर जारी किया है। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के अनुसार 11 अप्रैल को दिल्ली में ईद के चलते शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। इसके बाद 17 अप्रैल को रामनवमी, 21 अप्रैल को महावीर जयंती, 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा और 17 जून को बकरीद के मौके पर दिल्ली में शराब की दुकानों बंद को रखने का निर्णय लिया गया है।

सभी दुकानों पर होगा निर्देश लागू

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के अनुसार अप्रैल में 3 दिन, मई और जून में एक-एक दिन ड्राई डे रहेगा। इस दिन शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। दिल्ली सरकार के अनुसार ड्राई डे के दिन सभी एल-1, एल-1एफ, एल-2, एल-3, एल-4, एल-5, एल-6 लाइसेंसधारी दुकानें बंद रहेंगी। शराब लाइसेंसधारी इस दिन शराब बेच व खरीद नहीं सकते हैं। इससे पहले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ड्राई डे की लिस्ट जारी की गई थी। दिल्ली में लोकसभा चुनाव के चलते 23 मई को शाम 6 बजे से 25 मई को शाम 6 बजे तक शराब की सभी दंकानें बंद रहेंगी।

8 अप्रैल से दिल्ली के स्कूलों में एडमिशन

दिल्ली के शिक्षा विभाग ने राजधानी के सरकारी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी किया है। शिक्षा विभाग के अनुसार कक्षा 6 से 9 में दाखिले के लिए 8 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। अभिभावक एडमिशन के लिए दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग की वेबसाइट www.edudel.nic.in पर भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं और दाखिले संबंधी सभी जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: इंडिया गठबंधन में फंसा पेंच, लालू यादव की इस सीट पर तय नहीं हो पा रहा उम्मीदवार

ये भी पढ़ें:  कौन हैं एकनाथ खडसे? जिनके BJP में जाने की अटकलें तेज, कभी फडणवीस के CM बनने पर किए गए थे साइडलाइन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो