whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली में महिला डॉक्टर के साथ बदसलूकी! मरीज के रिश्तेदारों ने की जूतों से पिटाई

Delhi Hospital: दिल्ली के हेडगेवार अस्पताल में एक महिला डॉक्टर पर एक मरीज के रिश्तेदारों द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया। जानकारी के मुताबिक, मरीज की दूसरे अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई, जिसके बाद ये घटना हुई।
07:35 AM Sep 21, 2024 IST | Shabnaz
दिल्ली में महिला डॉक्टर के साथ बदसलूकी  मरीज के रिश्तेदारों ने की जूतों से पिटाई

Delhi Hospital: शुक्रवार सुबह कड़कड़डूमा में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित हेडगेवार अस्पताल में महिला डॉक्टर पर हमला हुआ। एक मरीज के रिश्तेदारों द्वारा एक महिला डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की गई। एक रेजिडेंट डॉक्टर ने बताया कि मरीज के रिश्तेदारों ने महिला डॉक्टर पर जूते से हमला किया और उनके साथ मारपीट की है। इस हमले के बाद से डॉक्टर काफी सदमे में है। डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद अब तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

जूनियर डॉक्टर ने मीडिया एजेंसी को बताया कि यह घटना तब हुई जब एक 70 साल के व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया। उसको तीन दिनों से हाई ब्लड प्रेशर, सांस लेने में कठिनाई और सीने में दर्द की समस्या थी। इस मरीज को पीड़ित महिला डॉक्टर ने ही अटेंड किया था। मरीज को ईसीजी का सुझाव दिया गया। हालांकि, रेजिडेंट डॉक्टर ने यह भी बताया कि मरीज कथित तौर पर प्रक्रिया के दौरान सहयोग नहीं कर रहा था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार 6000 बच्चों पर कराएगी साइकोलॉजिक टेस्ट, क्या है प्रोजेक्ट अभिषिक्त?

Advertisement

मरीज की मौत पर बवाल

मरीज के सहयोग ना करने के बाद ही इसे गुरु तेग बहादुर (GTB) अस्पताल में रेफर कर दिया गया। डॉक्टर ने बताया कि व्यक्ति की गंभीर हालत के कारण मरीज को जीटीबी अस्पताल ले जाने के लिए अस्पताल के स्टाफ के एक सदस्य के साथ एक एम्बुलेंस भेजी गई। अस्पताल पहुंचने से पहले ही मरीज की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। जीटीबी अस्पताल पहुंचकर सभी टेस्ट किए गए, जिसमें मरीज को मृत घोषित कर दिया गया।

रेजिडेंट डॉक्टर ने कहा कि जब शव को हेडगेवार अस्पताल में लौटाया गया, तो मरीज के रिश्तेदारों ने पहले कथित तौर पर ऑन-ड्यूटी महिला डॉक्टर के साथ मौखिक दुर्व्यवहार किया। इसके साथ ही मारपीट भी की गई। इस घटना के बाद से डॉक्टर सदमे में है। जूनियर डॉक्टर ने आगे कहा कि इस मामले में अब तक अस्पताल प्रबंधन ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

Advertisement

आपको बता दें कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप मर्डर केस के बाद से डॉक्टर्स की सेफ्टी पर कई सवाल उठे। इन दिनों देशभर में डॉक्टर्स की सुरक्षा का मुद्दा लगातार चर्चा का विषय बना है, बावजूद इसके इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Murder: ममता सरकार ने डाॅक्टर्स की 99 प्रतिशत मांगें मानी, फिर भी जारी रहेगा आंदोलन, जानें क्यों?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो