whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली NCR में उमस भरी गर्मी से मिली राहत, जमकर बरस रहे बादल, जानें अगले 2 घंटे में कहां-कहां होगी बारिश?

Delhi NCR Rain Alert : दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। आईएमडी ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में अगले 2 घंटों में बादल बरस सकते हैं।
06:46 PM Jul 31, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली ncr में उमस भरी गर्मी से मिली राहत  जमकर बरस रहे बादल  जानें अगले 2 घंटे में कहां कहां होगी बारिश
दिल्ली एनसीआर में बारिश।

Delhi NCR Rain : देश के कुछ राज्यों में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है तो कुछ में लोगों को बादल का इंतजार है। उमस भरी गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को बारिश से राहत मिली। राजधानी और उसके आसपास के जिलों में जमकर बादल बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने 1 अगस्त को भी बारिश होने की संभावना जताई है। आइए जानते हैं कि अगले दो घंटे में कहां-कहां बारिश हो सकती है?

दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से भीषण उमस भरी गर्मी पड़ रही थी, जिसमें पंखे और कूलर नाकाफी साबित हो रहे थे। लोग बारिश की आस लगाए बैठे थे और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने हल्की से मध्यम बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताई। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में जमकर बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत महसूस हुई।

यह भी पढ़ें : केरल के बाद कर्नाटक में भी लैंडस्लाइड की चेतावनी, IMD का रेड अलर्ट, जानें कहां मच सकती है तबाही?

इन इलाकों में कुछ घंटों में हो सकती है बारिश

आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के गंगोह, देवबंद, बुलंदशहर के सिकन्दराबाद, खुर्जा, अलीगढ़ के गभाना, जट्टारी, इगलास, हाथरस के सिकंदराराव, कासगंज के गंजडुण्डवारा समेत कई इलाकों में अगले 2 घंटे में जमकर बारिश हो सकती है, जबकि हरियाणा के पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सिवानी, महम, सोनीपत, तोशाम, रोहतक, खरखौदा, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, नारनौल, नूंह, कुरुक्षेत्र, करनाल में मध्यम गरज और बिजली के साथ मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : यूपी विधानसभा कैंपस में भरा पानी तो नगर निगम दफ्तर की छत्त लगी टपकने, सामने आए वीडियो

जानें IMD का लेटेस्ट अलर्ट

IMD के अनुसार, उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में अगले 3-4 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। दिल्ली एनसीआर, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ में गुरुवार को भी बादल बरसेंगे। कर्नाटक में 1-2 अगस्त को, गोवा में 1-4 अगस्त, गुजरात में 3-4 अगस्त, महाराष्ट्र में 1-4 अगस्त, असम और मेघालय में 4 अगस्त, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में 1-3 अगस्त, छत्तीसगढ़ में 1-2 अगस्त, उत्तराखंड में 1-3 अगस्त को जमकर बारिश होगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो