whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

प्लेन में बम होने की धमकी, इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई; दिल्ली से वाराणसी जा रही थी इंडिगो की फ्लाइट

Indigo Plane Emergency Landing: दिल्ली एयरपोर्ट पर आज इंडिगो के प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, क्योंकि प्लेन में बम होने की खबर फैली थी। आनन फानन में पैसेंजर्स को उतारकर जहाज को आइसोबेशन बे में ले जाया गया।
07:05 AM May 28, 2024 IST | Khushbu Goyal
प्लेन में बम होने की धमकी  इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई  दिल्ली से वाराणसी जा रही थी इंडिगो की फ्लाइट
Indigo Plane Emergency Landing IGI Airport Delhi to Varanasi Flight

Indigo Plane Emergency Landing: आज सुबह इंडिगो के एक प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है। सुबह करीब साढ़े 5 बजे की घटना है। जैसे ही बम होने की खबर फैली, यात्रियों-क्रू में हड़कंप मच गया। आनन फानन में पैसेंजर्स को इमरजेंसी गेट से निकाला गया और प्लेन को जांच के लिए आइसोलेशन बे में ले जाया गया।

एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने ANI को बताया, विमानन सुरक्षा और एक बम निरोधक टीम फिलहाल मौके पर है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। डॉग स्कवाड और बम स्कवाड ने पूरे प्लेन का कोना-कोना खंगाला। हर यात्री के सामान की चेकिंग की गई, लेकिन अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। वहीं एयरपोर्ट अधिकारियों ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर बम की सूचना देने वाले की तलाश करने को कहा है।

किसी ने फोन करके दी थी बम होने की सूचना

मिली जानकारी के अनुसार, IGI एयरपोर्ट दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट ने सुबह करीब सवा 5 बजे उड़ान भरी। जैसे ही फ्लाइट उड़ी, क्रू को टॉयलेट में एक पेपर मिला, जिस पर फ्लाइट में बम होने का मैसेज लिखा था। इससे क्रू मेंबर्स और पैसेंजर्स में हड़कंप मच गया। तुरंत ATC और एयरपोर्ट अधिकारियों ने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई।

जैसे ही फ्लाइट लैंड हुई, सुरक्षाकर्मी, फायर कर्मी, एंबुलेंस रनवे पर पहुंची। पैसेंजर्स को इमरजेंसी गेट से नीचे उतारकर सेफ जोन में पहुंचाया गया। इसके बाद बम और डॉग स्कवाड ने प्लेन की सर्च ऑपरेशन चलाया। फ्लाइट में बम होने की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया।

यह भी पढ़ें:राहुल गांधी गिरने से बचे, पैर रखते ही मंच धंसा; मीसा भारती ने हाथ पकड़कर संभाला, बोले- मैं ठीक हूं

दिल्ली के स्कूलों और एयरपोर्ट को मिली चुकी धमकी

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के 150 से ज्यादा प्राइवेट स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। दिल्ली एयरपोर्ट और सफदरजंग अस्पताल जैसे कई बड़े हॉस्पिटलों को भी बम से उड़ाने की धमकी कई बार मिल चुकी है। हालांकि चेकिंग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलता है, लेकिन जिस तरह से हड़कंप मच जाता है, उससे लोगों में दहशत फैल जाती है। पुलिस विभाग आज तक भी धमकी देने वालों का सुराग नहीं लगा पाई है, लेकिन इस तरह की धमकियां मिलने के चलते पुलिस विभाग हमेश अलर्ट रहता है।

यह भी पढ़ें:लैंड स्लाइड का खौफनाक वीडियो, 2000 से ज्यादा लोग जिंदा दफन; पापुआ न्यू गिनी में तबाही का मंजर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो