whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi Airport के नए टर्मिनल से इस तारीख से उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स, जानें इसकी खासियत

Indira Gandhi International Airport: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नया टर्मिनल बनकर तैयार हो चुका है। अब जल्द ही यहां से फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी। 15 अगस्त के बाद की प्लानिंग एयरपोर्ट अथॉरिटी ने की है। नई तारीख का ऐलान भी कर दिया गया है।
05:31 PM Aug 14, 2024 IST | Parmod chaudhary
delhi airport के नए टर्मिनल से इस तारीख से उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स  जानें इसकी खासियत

New Delhi News: राजधानी नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नया टर्मिनल तैयार हो चुका है। नया टर्मिनल डायल द्वारा चरण 3ए विस्तार परियोजना के तौर पर विकसित किया गया है। दिल्ली से उड़ान भरने के इच्छुक लोगों के लिए यह खास खबर है। दिल्ली एयरपोर्ट की ऑपरेटर कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने बुधवार को यह जानकारी दी है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि नया T1 टर्मिनल 17 अगस्त से शुरू हो जाएगा। डायल ने कहा है कि इस नए टर्मिनल पर स्पाइसजेट और इंडिगो अपना डोमेस्टिक ऑपरेशंस का बड़ा हिस्सा ले जाएंगी। टर्मिनल टी1 की छत का हिस्सा जून में ढह गया था। जिसके बाद वहां ऑपरेशन को रोक दिया गया था।

यह भी पढ़ें:जाति बंधन तोड़ नीतू से रचाई थी शादी, ठोकरें खाकर बनाया कॉन्स्टेबल, उसी की ‘बेवफाई’ से कत्लेआम

डायल के अनुसार नया टर्मिनल चरण 3ए विस्तार परियोजना के तौर पर डेवलप किया गया है। सबसे पहले स्पाइसजेट अपनी 13 फ्लाइट्स को इस नए टर्मिनल पर शिफ्ट करेगी। वहीं, 2 सितंबर से इंडिगो अपनी 34 फ्लाइट्स को T2 और T3 टर्मिनल से T1 पर शिफ्ट करेगी। बता दें कि नए टर्मिनल का उद्घाटन मार्च में हुआ था। दिल्ली एयरपोर्ट पर फिलहाल 3 टर्मिनल T1, T2 और T3 हैं। टर्मिनल टी1 की छत का हिस्सा जून में ढहने के बाद यहां ऑपरेशन सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद टी2 और टी3 के फ्लाइट्स शेड्यूल में बदलाव किया गया था। सभी फ्लाइट्स को यहां से दोनों टर्मिनल्स पर शिफ्ट किया गया था। लेकिन अब नया टर्मिनल चालू होने के बाद फिर से शेड्यूल में बदलाव तय है।

15 अगस्त को लेकर एडवाइजरी जारी

वहीं, 15 अगस्त को लेकर भी एयरपोर्ट पर खास बंदोबस्त किए गए हैं। एयरपोर्ट पर सुबह 6 से 10 बजे और शाम को 4 से 7 बजे के खास एडवाइजरी जारी की गई है। इस दौरान गैर अनुसूचित उड़ानों (non scheduled flights) पर रोक रहेगी। वहीं, प्राइवेट जेट परिचालन पर भी प्रतिबंध लागू होंगे। सिर्फ राज्यों के स्वामित्व वाले विमानों और राज्यपाल या सीएम के हेलीकॉप्टरों को उतरने या उड़ान भरने की परमिशन होगी। सेना, एयर एंबुलेंस को पहले की तरह छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें:फर्श पर 5 लाशें और खून ही खून; बिहार की पुलिसवाली के पति ने मां-पत्नी 2 बच्चों की हत्या कर दी जान

यह भी पढ़ें:अवैध संबंधों के शक में उजड़ गया हंसता-खेलता परिवार, भागलपुर सामूहिक हत्याकांड में और क्या-क्या खुलासे?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो