whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kanwar Yatra: दिल्ली में आज से रूट डायवर्ट; घर से निकलने से पहले जरूर देख लें ये एडवाइजरी

Delhi Police Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने आज से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसकी वजह से दिल्ली में कई जगह रूट डायवर्ट रहेंगे। घर से निकलने से पहले इसे जरूर देख लें...
07:08 AM Jul 22, 2024 IST | Sameer Saini
kanwar yatra  दिल्ली में आज से रूट डायवर्ट  घर से निकलने से पहले जरूर देख लें ये एडवाइजरी

Delhi Police Traffic Advisory: काफी दिनों से दिल्ली समेत दूसरे राज्यों में कांवड़ यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं। वहीं, आज यानी 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है। ऐसे में तीर्थयात्रियों के आराम के लिए रास्ते में कई जगह शिविर तैयार किए गए हैं। कांवड़ यात्रा आज से शुरू होकर दो अगस्त तक चलेगी।

बड़ी संख्या में कांवड़िये पहुंचेंगे दिल्ली

कहा जा रहा है कि कांवड़िये बड़ी संख्या में दिल्ली पहुंच सकते हैं, जबकि कुछ दिल्ली के बॉर्डर से होते हुए हरियाणा और राजस्थान में एंटर होंगे। इससे पहले ही दिल्ली पुलिस ने कांवड़ यात्रा को देखते हुए एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि इस साल करीब 15-20 लाख लोग हरिद्वार पहुंच सकते हैं।

मौके पर ही होगी कार्रवाई

अपनी एडवाइजरी में दिल्ली पुलिस ने बताया है कि कांवड़ियों की आवाजाही के दौरान ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन होने पर मौके पर ही कार्रवाई होगी। इतना ही नहीं उल्लंघनों की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी भी की जाएगी। एडवाइजरी के मुताबिक, कांवड़ ले जाने वाले भक्त अप्सरा बॉर्डर, शाहदरा फ्लाईओवर, सीलमपुर ‘टी’ प्वाइंट, आईएसबीटी फ्लाईओवर बुलेवार्ड रोड, रानी झांसी रोड, फैज रोड, अपर रिज रोड, धौला कुआं, एनएच-8 सहित कई रास्तों से गुजरेंगे और रजोकरी बॉर्डर से हरियाणा के लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : Kawad Yatra 2024: डायवर्ट रहेंगे वेस्ट UP के ये 5 रूट, योगी सरकार के भी 5 फरमान

ये रूट हुए डायवर्ट

  • कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस ने कुछ रूट डायवर्ट किए हैं...
  • कांवड़ यात्रा के दौरान भारी परिवहन वाहनों को मोहन नगर से एनएच-24 की ओर मोड़ दिया है।
  • एडवाइजरी में बताया गया है कि किसी भी वाहन को भोपुरा के रास्ते वजीराबाद रोड और अप्सरा बॉर्डर के रास्ते होते हुए GT रोड की तरफ जाने की परमिशन नहीं होगी।
  • सिटी बसों को छोड़कर आउटर रिंग रोड पर जीटी करनाल रोड से आने वाले भारी कमर्शियल वाहनों को सीधे NH-24 की तरफ मोड़ दिया जाएगा।
  • वहीं, वजीराबाद रोड और GT रोड से शाहदरा की तरफ जाने की इजाजत नहीं होगी।
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो