होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली में दोपहर 12 से 3 बजे तक मजदूरों की रहेगी छुट्टी, सैलरी मिलेगी पूरी, भीषण गर्मी के बीच LG का बड़ा ऐलान

Delhi Weather Forecast : उत्तर भारत में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। दिन के साथ-साथ रात में भी लोगों को पसीने छूट रहे हैं। दिल्ली का पारा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच दिल्ली के एलजी ने मजूदरों के लिए बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा कि दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक मजदूर काम नहीं करेंगे।
12:57 PM May 29, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली में पड़ रही भीषण गर्मी।
Advertisement

Delhi LG Big Decision On Heatwave : दिल्ली एनसीआर में आसमान से आग बरस रही है, जिससे लोगों का हाल बेहाल है। तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। राजधानी में झुलसा देने वाली सूरज की किरणें और गर्म हवाओं का कहर जारी है। इस बीच भीषण गर्मी को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक मजदूरों की छुट्टी रहेगी और उन्हें पूरी सैलरी मिलेगी।

Advertisement

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भयंकर गर्मी को देखते हुए लेबर और श्रमिकों के लिए दोपहर 12 से 3 बजे तक छुट्टी का आदेश जारी किया है। साथ ही मजदूरों को पूरे दिन की सैलरी मिलेगी। एलजी ने सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों की आचोलना करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने अभी तक समर हीट एक्शन प्लान को लेकर कोई कदम नहीं उठाया है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में 49.9 राजस्थान में 50.5 डिग्री तापमान, अगले दो दिन रहम नहीं करेंगे सूर्यदेव

पानी और नारियल पानी के भी किए गए इंतजाम

Advertisement

डीडीए की ओर से 20 मई से ही समर हीट एक्शन प्लान पर काम किया जा रहा है, लेकिन दिल्ली सरकार के तहत आने वाले विभाग इस पर कार्य नहीं कर रहे हैं। इसे लेकर एलजी ने मुख्य सचिव को तत्काल बैठक करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्माणाधीन स्थलों पर मजदूरों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी और नारियल पानी उपलब्ध कराने को कहा है। साथ ही उन्होंने बस स्टैंड पर घड़ों में पानी रखने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें : देश में La Nina मचाएगा तबाही! मानसून में जमकर बरसेंगे बादल, जानें IMD का ताजा अपडेट

दिल्ली में प्रचंड गर्मी

दिल्ली में मंगलवार को सबसे गर्म इलाका मुंगेशपुर और नरेला था, जहां अधिकतम तापमान 49.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जोकि सामान्य से 9 डिग्री अधिक है। नजफगढ़ में पारा 49.8 डिग्री रहा, जबकि पूसा में 48.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi LG VK Saxenadelhi weather forecast
Advertisement
Advertisement