whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'24 घंटे पानी आपूर्ति का वादा कर किया छलावा...' दिल्ली में जल संकट पर बोले LG वीके सक्सेना

LG VK Saxena on Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट को लेकर एलजी वीके सक्सेना ने केजरीवाल सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जलसंकट के लिए हरियाणा और यूपी नहीं बल्कि केजरीवाल सरकार की नीतियां है।
06:25 PM May 31, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 24 घंटे पानी आपूर्ति का वादा कर किया छलावा     दिल्ली में जल संकट पर बोले lg वीके सक्सेना
एलजी ने वीके सक्सेना पर साधा निशाना

LG VK Saxena Slams Arvind Kejriwal: दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम दिल्ली में जल संकट के प्रति दिल्ली सरकार का गैरजिम्मेदाराना रवैया देख सकते हैं। आज दिल्ली में लोग पानी के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर टैंकरों के पीछे भागते नजर आ रहे हैं। लेकिन सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा दूसरे राज्यों पर फोड़ रही है। दिल्ली में 24 घंटे पानी की आपूर्ति का मुख्यमंत्री का वादा अब तक छलावा साबित हुआ है। हरियाणा और उत्तर प्रदेश लगातार दिल्ली को अपने तय कोटे का पानी दे रहे हैं। इसके बावजूद आज दिल्ली में पानी की भारी किल्लत का सबसे बड़ा कारण यह है कि उत्पादित पानी का चौवन फीसदी हिस्सा इस्तेमाल नहीं हो पाता।

Advertisement

पुरानी और जर्जर पाइपलाइनों के कारण आपूर्ति के दौरान 40 फीसदी पानी बर्बाद हो जाता है। पिछले 10 सालों में दिल्ली सरकार द्वारा हजारों करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं, लेकिन पुरानी पाइपलाइनों की मरम्मत या बदलाव नहीं किया जा सका और न ही पर्याप्त पाइप बिछाए गए। यह पानी टैंकर माफिया द्वारा चुराकर गरीबों को बेचा जाता है। यह कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक तरफ दिल्ली के अमीर इलाकों में औसतन 1.5 लाख लीटर पानी की बर्बादी हो रही है। प्रति व्यक्ति प्रतिदिन 550 लीटर पानी की आपूर्ति की जा रही है, जबकि दूसरी ओर गांवों और मलिन बस्तियों में प्रति व्यक्ति औसतन केवल पंद्रह लीटर पानी की आपूर्ति की जा रही है।

Advertisement

एलजी ने आगे कहा कि पिछले 10 सालों में अपनी अक्षमता और अक्षमता को छुपाना दिल्ली सरकार की आदत बन गई है। वे अपनी हर विफलता के लिए दूसरों को दोषी ठहराते हैं और सोशल मीडिया प्रेस, कॉन्फ्रेंस और कोर्ट केस करके और जनता को गुमराह करके अपनी जिम्मेदारियों से बचते हैं। मेरा मानना ​​है कि दिल्ली में पानी की यह कमी सिर्फ सरकार के प्रबंधन की वजह से है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘PM वोट नहीं मांग रहे…विपक्ष को भी ऐसा करने का अधिकार…’ कांग्रेस की शिकायत पर बोला चुनाव आयोग

ये भी पढ़ेंः देश में भीषण गर्मी के बीच Assam में बाढ़ जैसे हालात, एक की मौत, देखें Video

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो