whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली-NCR में रिमझिम बरसात, यूपी-हरियाणा समेत इन राज्यों में कब? जानें IMD का Latest Update

Monsoon Latest Update : देश में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई, लेकिन अब उमस परेशान कर रही है। इस बीच बारिश ने दिल्लीवासियों से उमस से राहत दिलाई। राजधानी और आसपास के जिलों में रुक-रुककर बरसात हो रही है।
04:56 PM Jul 03, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली ncr में रिमझिम बरसात  यूपी हरियाणा समेत इन राज्यों में कब  जानें imd का latest update
दिल्ली एनसीआर में हो रही बारिश।

IMD Rain Alert : पूरे देश में मानसून फैल गया है और अधिकांश राज्यों में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। दिल्ली एनसीआर में बुधवार को रिमझिम बरसात हो रही है, जिससे लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिल गई। लोग घरों से बाहर निकलकर मौसम का आनंद ले रहे हैं। अगले 2 घंटे के अंदर दिल्ली के आसपास वाले राज्यों में तेज से बहुत तेज वर्षा होने के आसार हैं। आइए जानते हैं कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर क्या अपडेट दिया है?

दिल्ली एनसीआर का कैसा है मौसम?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर-पश्चिम और पूर्व भारत में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं, जबकि पूर्वोत्तर भारत में बहुत भारी से अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना है। राजधानी में दिनभर से आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाकों में मध्यम से तीव्र बरसात हो रही है, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया और ट्रैफिक जाम लग गया। बारिश की वजह से विजिबिलिटी भी कम हो गई और सड़कें फिसलन भरी हैं, जिससे लोगों को गाड़ी चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : 25 राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, दिल्ली-NCR समेत बाकी देश में कैसा रहेगा मौसम, देखें IMD का अपडेट

इन राज्यों में बारिश होने के आसार

आईएमडी ने यूपी, हरियाणा और राजस्थान में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जहां 40-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हवाएं चलेंगी। उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुवा, हापुड़, गुलावठी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, शिकारपुर, खुर्जा, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर में अगले कुछ घंटों में तेज गरज के मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि राजस्थान के भिवाड़ी और तिजारा समेत कई जिलों में जमकर बादल बरसेंगे। अगर हरियाणा की बात करें तो खरखौदा, झज्जर, फरुखनगर, सोहाना, पलवल, नूह, औरंगाबाद, होडल सहित कई जनपदों में बरसात होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : बारिश तुम कब आओगी! Delhi-NCR में बादलों का डेरा, उमस से लोग परेशान, जानें आज कैसा रहेगा मौसम?

जानें IMD का अपेडट

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में अगले 4-5 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। यूपी में गुरुवार को भी मौसम सुहाना रहेगा, जबकि उत्तराखंड, असम एवं मेघालय में 6 जुलाई तक बहुत भारी से अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 5 जुलाई तक रुक-रुककर बरसात होती रहेगी, जबकि मध्य महाराष्ट्र में 5 से 7 जुलाई के बीच जमकर बादल बरसेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो