खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

10 मिनट में भरा पानी, ढाई घंटे बाद आई पुलिस; UPSC कोचिंग हादसे की इनसाइड स्टोरी

UPSC coaching Accident News: घटना से जुड़ी एक इनसाइड स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हृदयेश चौहान ने अपने पोस्ट में लिखा है, 'पूरा बेसमेंट 10 मिनट के भीतर शाम के 6.40 तक भर गया था। हमने नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी और पुलिस को फोन किया। लेकिन वे 9 बजे के बाद पहुंचे।
11:04 AM Jul 28, 2024 IST | News24 हिंदी
यूपीएससी कोचिंग के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत हो गई।
Advertisement

UPSC coaching Accident News: दिल्ली के राजेंद्र नगर में 27 जुलाई की रात एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में डूबने से तीन छात्रों की मौत हो गई है। दरअसल बारिश का पानी कोचिंग के बेसमेंट में भर गया था। बेसमेंट में लाइब्रेरी थी और लाइब्रेरी में छात्र पढ़ाई कर रहे थे। भारी बारिश का पानी अचानक से बेसमेंट में भर गया। कुछ लोगों को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन तीन अभागे छात्र - नवीन, श्रेया और तानिया फंस गए। उनकी सांसें बेसमेंट में भरे पानी में टूट गईं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः नियम तोड़ने वाले कोचिंग सेंटर्स पर गिरेगी गाज, UPSC कोचिंग हादसे के बाद दिल्ली की मेयर ने दिया सख्त आदेश

इसी घटना से जुड़ी एक इनसाइड स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हृदयेश चौहान नाम के एक्स अकाउंट से घटना का वीडियो पोस्ट करते हुए पूरी कहानी लिखी गई है। इस कहानी से पता चलता है कि सिस्टम कैसे काम करता है। और इंसानी जिंदगी के प्रति वह कितना सचेत है।

हृदयेश चौहान ने अपने पोस्ट में लिखा है, 'मैं इस डरावनी घटना में जीवित बचे लोगों में से एक हूं। पूरा बेसमेंट 10 मिनट के भीतर शाम के 6.40 तक भर गया था। हमने नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी और पुलिस को फोन किया। लेकिन वे 9 बजे के बाद पहुंचे। तब तक हमारे तीन साथी अपनी जिंदगी से हाथ धो चुके थे। तीन दोस्त अस्पताल में हैं। प्लीज उनके लिए प्रार्थना करें। लेकिन हमारी जिंदगियों के बारे में कौन केयर करता है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः UPSC कोचिंग में स्टूडेंट्स की मौत का सच क्या? छात्रों के दावे से उठे नए सवाल; आखिर कितनों की गई जान?

बता दें कि राजेंद्र नगर में हुए हादसे पर राजनीति शुरू हो गई है। बीजेपी ने जहां आम आदमी पार्टी पर दिल्ली को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। वहीं आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने राजधानी में संचालित सभी कोचिंग संस्थानों की इमारतों की जांच का आदेश दिया है। आदेश में कहा गया है कि सभी कोचिंग संस्थानों की जांच की जाए और देखा जाए कि कहीं बेसमेंट का इस्तेमाल कॉमर्शियल रूप में तो नहीं हो रहा है।

Advertisement
Tags :
Aam Aadmi PartyDelhi NewsDr. Shelly OberoiUPSC
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement