खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लापरवाही की बाढ़ में डूब गए 3 स्टूडेंट्स; बेसमेंट को स्टोर रूम दिखाकर ली थी परमिशन, बना दी लाइब्रेरी!

Delhi's Old Rajinder Nagar Coaching Centre incident: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डिवीजनल कमिश्नर से मामले में रिपोर्ट मांगी है। उपराज्यपाल ने कहा कि जिन लोगों के कारण जीवन का नुकसान हुआ है, उनकी जिम्मेदारी तय की जाएगी और दोषियों को सजा दी जाएगी।
02:06 PM Jul 28, 2024 IST | News24 हिंदी
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डिवीजनल कमिश्नर से मामले में रिपोर्ट मांगी है।
Advertisement

Rajendra Nagar UPSC Coaching Accident: दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट छात्रों के डूबकर मरने की घटना में नया खुलासा हुआ है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से कोचिंग संस्थान को दी गई फायर एनओसी और एमसीडी सर्टिफिकेट्स में बेसमेंट को स्टोरेज के रूप में दिखाया गया है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से यह एनओसी 9 अगस्त 2021 को जारी की गई है। हालांकि सवाल यह भी है कि एनओसी देने के बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने मौके पर जाकर यह क्यों नहीं देखा कि बिल्डिंग का इस्तेमाल किस तरह उपयोग के लिए किया जा रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः 10 मिनट में भरा पानी, ढाई घंटे बाद आई पुलिस; UPSC कोचिंग हादसे की इनसाइड स्टोरी

मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक और को-ऑर्डिनेटर को हिरासत में लिया है। साथ ही भारतीय न्याय संहिता के प्रावधानों के तहत सेक्शन 105, 106 (1), 115 (2), 290 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये मामले कोचिंग इंस्टीट्यूट और बिल्डिंग मैनेजमेंट के खिलाफ दर्ज किए गए हैं। साथ ही उन लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है जो इलाके में नालों की सफाई के लिए जिम्मेदार थे।

ये भी पढ़ेंः नियम तोड़ने वाले कोचिंग सेंटर्स पर गिरेगी गाज, UPSC कोचिंग हादसे के बाद दिल्ली की मेयर ने दिया सख्त आदेश

Advertisement

एनडीएमसी की ओर से दिया गया NOC

उपराज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट
इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डिवीजनल कमिश्नर से मामले में रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने डिवीजनल कमिश्नर से घटना के सभी पहलुओं के बारे में मंगलवार तक रिपोर्ट देने के लिए कहा है। उपराज्यपाल ने कहा है कि प्रशासन की लापरवाही और कोचिंग संस्थानों के आपराधिक रवैये ने तीन अनमोल जिंदगियां छीन लीं। जिन लोगों के कारण जीवन का नुकसान हुआ है, उनकी जिम्मेदारी तय की जाएगी और दोषियों को सजा दी जाएगी।

उधर एमसीडी के खिलाफ आक्रोशित छात्रों का प्रदर्शन जारी है। रविवार की सुबह से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेता घटनास्थल पर प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच पहुंचे हैं। लेकिन छात्रों ने गो बैक के नारे के साथ अपना आक्रोश जाहिर किया है।

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल और दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव को छात्रों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है।

Advertisement
Tags :
Delhi NewsUPSC
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement