whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rau's IAS कोचिंग के बेसमेंट में कैसे भरा पानी? शुरुआती जांच में पुलिस ने बताईं 2 वजहें!

Rau's IAS Coaching Accident: दिल्ली के राजेंद्र नगर में मौजूद राव कोचिंग सेंटर में पानी भरने की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी है। हालांकि पुलिस ने मामले से जुड़ी दो थ्योरी शेयर की हैं। आइए जानते हैं कि कोचिंग सेंटर में जलभराव कैसे हुआ?
03:57 PM Jul 28, 2024 IST | Sakshi Pandey
rau s ias कोचिंग के बेसमेंट में कैसे भरा पानी  शुरुआती जांच में पुलिस ने बताईं 2 वजहें

Rau's IAS Coaching Accident Rajendra Nagar: सिविल सेवा परीक्षा का हब कहा जाने वाला दिल्ली का राजेंद्र नगर आज सुबह से चर्चा में है। यहां मौजूद राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने की वजह से 3 बच्चों की जान चली गई। कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में लाइब्रेरी थी, जहां बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। इस घटना को लेकर लोगों के मन में कई सवाल हैं। पहला कि कोचिंग सेंटर में आखिर इतना पानी कैसे भर गया? पानी भरते समय बच्चे लाइब्रेरी से बाहर क्यों नहीं निकल सके? इन सवालों के जवाब ढूंढने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं शुरुआती जांच में दो प्रकार की थ्योरी सामने आ रही हैं।

बंद था कोचिंग का दरवाजा

राव कोचिंग सेंटर का बेसमेंट 8 फीट नीचे था। शनिवार की शाम को कई बच्चे इसी बेसमेंट की लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारी बारिश के कारण कोचिंग सेंटर का दरवाजा बंद था। वहीं दरवाजे पर स्टील शेड लगाई गई थी, जिससे पानी कोचिंग के अंदर ना भरे। इस केस की शुरुआती जांच में पुलिस और फायर ब्रिगेड ने बेसमेंट में पानी भरने की दो वजहें सामने रखी हैं।

क्या है पानी भरने की वजह?

पहली थ्योरी के अनुसार भारी बारिश के कारण सड़क पर जलभराव हो गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि दरवाजे पर लगी स्टील शेड भी टूट गई और बेसमेंट में अचानक से पानी भर गया। तीनों बच्चे बेसमेंट में फंस गए और पानी में डूबने की वजह से उनकी मौत हो गई। दूसरी थ्योरी के अनुसार पुलिस को शक है कि शायद किसी कार को निकालने के लिए दरवाजा जानबूझकर खोला गया हो और सड़क पर जमा पानी बेसमेंट के अंदर घुस गया होगा।

पुलिस ने लिया एक्शन

कोचिंग सेंटर के मालिक और कॉर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों पर गैर इरादतन हत्या और लापरवाही का आरोप लगा है। मृतकों की पहचान तानिया सोनी (25), श्रेया यादव (25) और नवीन डलवानी का नाम मौजूद है। दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने भी MCD को फौरन एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- मेयर ने बनाई हाई लेवल कमेटी, आज शाम शुरू हो सकता है सख्त एक्शन; 3 स्टूडेंट्स की मौत के बाद जागी दिल्ली!

यह भी पढ़ें- टूट गया सपना…टीवी पर खबर देख दिल्ली पहुंचे श्रेया के चाचा, कैमरे के सामने दर्द छलका

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो