whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रक्षाबंधन पर खास सौगात देगी मेट्रो, जानिए किन-किन सुविधाओं का लाभ ले सकेंगी बहनें?

Delhi Metro Latest News: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने रक्षांबधन को लेकर खास तैयारियां की है। बहनों को असुविधाओं से बचाने के लिए खास फैसला लिया गया है। बता दें कि रक्षाबंधन के दिन दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की तादाद दोगुनी हो जाती है। आइए खास प्लानिंग के बारे में जान लेते हैं।
11:18 PM Aug 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
रक्षाबंधन पर खास सौगात देगी मेट्रो  जानिए किन किन सुविधाओं का लाभ ले सकेंगी बहनें

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की बढ़ रही तादाद को देखते हुए खास फैसला डीएमआरसी की ओर से लिया गया है। इस बार कई अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जा सकती हैं। देशभर में 19 अगस्त को राखी का त्योहार मनाया जाएगा। भाई-बहन के प्यार के प्रतीक त्योहार पर इस बार दिल्ली में रंग-बिरंगी राखियां बिक रही हैं। भाई जहां बहन के लिए शानदार गिफ्ट खरीदने में जुटे हैं। वहीं, बहनें आकर्षक राखियां। वहीं, भाई-बहनों को दिक्कत न हो, इसको देखते हुए DMRC की ओर से पुख्ता तैयारियां की गई हैं। साथी ही आम लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें:डरा रहा Monkeypox का घातक स्ट्रेन Clade-1, अब यह सबसे कारगर दवा भी बेअसर

दिल्ली मेट्रो रेल कारपॉरेशन की ओर से एक बयान भी जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि राखी के त्योहार के मौके पर अतिरिक्त ट्रेनों को स्टैंडबाई मोड पर रखा जाएगा। वहीं, रक्षाबंधन के दिन स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मचारी तैनात रहेंगे। सोमवार को हर कॉरिडोर में स्टैंडबाई मोड ट्रेनों को किसी भी वक्त जरूरत पड़ने पर चलाया जा सकेगा।

13 अगस्त को मेट्रो में बना रिकॉर्ड

दिल्ली मेट्रो प्रबंधन ने यात्रियों को ट्रैवलिंग से पहले ऑनलाइन टिकटें खरीदने की सलाह दी है। ताकि उनको भीड़ का सामना न करना पड़े। दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि यात्री डीएमआरसी मोमेंट्स 2.0, पेटीएम, वन दिल्ली और वाट्सएप से टिकट खरीद सकते हैं। उनको लाइनों में लगने की जरूरत नहीं है। मेट्रो स्टेशनों पर लोगों की मदद के लिए ग्राहक सुविधा एजेंट (CFA) नियुक्त किए जाएंगे। बता दें कि 13 अगस्त को मेट्रो से लगभग 72 लाख 38 हजार लोगों ने सफर किया है। जो रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें:महिला को कम उम्र के लड़कों से सेक्स करने का था शौक, बनाती थी वीडियो; इस तरह खुली पोल…

यह भी पढ़ें:जिसकी आबरू पर हाथ डाला, उसने प्राइवेट पार्ट काट डाला, ठाणे की महिला ने दिखाई बहादुरी 

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो