whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Sanjay Singh को 5 शर्तों पर जमानत मिली, जानें कोर्ट ने AAP नेता को क्या सख्त हिदायतें दीं?

Sanjay Singh Bail Update: संजय सिंह को शर्ताें के साथ जमानत मिल गई है। वे मनी लॉन्डरिंग केस में आरोपी हैं और 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद थे। हाल ही में उन्होंने बतौर राज्यसभा सांसद शपथ ली थी और अब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है। जानिए किन शर्तों के साथ संजय सिंह जेल से बाहर आ रहे हैं।
11:46 AM Apr 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
sanjay singh को 5 शर्तों पर जमानत मिली  जानें कोर्ट ने aap नेता को क्या सख्त हिदायतें दीं
संजय सिंह ने हाल ही में राज्यसभा सदस्य पद की शपथ ली थी।

Sanjay Singh Bail Conditions Update: मनी लॉन्डरिंग केस में आरोपी AAP नेता संजय सिंह को आज जमानत पर बाहर आ रहे हैं, लेकिन उन्हें सशर्त जमानत मिली है। उनकी पत्नी अनीता सिंह जमानत संबंधी औपचारिकताएं निभाने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली पहुंची हैं। वहीं उनका बेटा और मां संजय सिंह के पास अस्पताल में हैं, क्योंकि बीते दिन तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बीते दिन ही सुप्रीम कोर्ट ने संजय सिंह को जमानत देने का फैसला सुनाया। ED ने इस फैसले का विरोध नहीं किया। संजय सिंह  को ED ने 4 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया था। ऐसे में करीब 6 महीने बाद वे जेल से बाहर आ रहे हैं। उनके बेल ऑर्डर ट्रायल कोर्ट पहुंच गए हैं, जिसमें शर्तों का जिक्र भी है। संजय सिंह हाल ही में 'आप' के राज्यसभा सांसद भी बने हैं। आइए जानते हैं कि संजय सिंह को किन शर्तों पर जमानत मिल रही है?

इन शर्तों पर मिली संजय सिंह को जमानत

  • जमानत अवधि के दौरान देश से बाहर नहीं जा पाएंगे। उन्हें अपना पासपोर्ट जमा कराना होगा।
  • अपना मोबाइल नंबर पुलिस को देना होगा। जब भी जांच के लिए बुलाया जाए, उपलब्ध रहना होगा।
  • हिदायत मिली है कि वे मामले से जुड़े सबूतों से छेड़छाड़ करने का ख्याल तक दिमाग में न लाएं।
  • दिल्ली शराब घोटाले के बारे में बात नहीं करेंगे, न ही किसी तरह टिप्पणी या बयानबाजी करेंगे।
  • दिल्ली-NCR छोड़कर नहीं जाएंगे। अगर वे ऐसा करते हैं तो उन्हें अपना शेड्यूल बताना होगा। लोकेशन शेयर करनी होगी।

लिवर सिरोसिस की बीमारी से जूझ रहे संजय सिंह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संजय सिंह को 2 लाख के बेल बॉन्ड पर जमानत मिली है। इसमें एक लाख का पर्सनल बॉन्ड है और एक लाख रुपये श्योरिटी के हैं। सूत्रों के मुताबिक, संजय सिंह सीधे ILBS अस्पताल से रिहाई मिल सकती है, लेकिन वे अपना सामान लेने तिहाड़ जेल भी जा सकते हैं। संजय सिंह को लिवर सिरोसिस की बीमारी है। वे कुछ दिन से तकलीफ में थे तो उन्हें स्क्रीनिंग के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। टेस्ट चल रहे हैं, अगर कुछ गंभीर नहीं हुआ तो उन्हें आज ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, रिहा होने के बाद संजय सिंह मंदिर में भगवान के दर्शन करने जाएंगे। इस दौरान उनकी पत्नी, मां और बेटा भी साथ होंगे। बताया जा रहा है कि संजय सिंह आज अस्पताल में अपनी मां और बेटे को देखकर भावुक हो गए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो