खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्यों डाली मोदी के PM बनने पर सिर मुंडवाने वाली पोस्ट? आप नेता ने बताई वजह

Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में आप नेता सोमनाथ भारती ने आम चुनाव में बीजेपी की जीत को लेकर तंज कसा था। भारती ने कहा था कि अगर बीजेपी चुनाव जीत जाती है, तो वे अपना सिर मुंडवा लेंगे। ये पोस्ट क्यों डाली? इसको लेकर खुद उन्होंने वजह बताई है। बीजेपी नेताओं ने भी पोस्ट सामने आने के बाद उन पर तंज कसा था।
06:09 PM Jun 03, 2024 IST | Parmod chaudhary
सोमनाथ भारती। फोटो-एक्स
Advertisement

Somnath Bharti Shaving Head Post: दिल्ली में आप नेता और नई दिल्ली सीट से कैंडिडेट सोमनाथ भारती ने ईवीएम में गड़बड़ी किए जाने की आशंका जताई है। भारती ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग के 11 दिन बाद मतदान में 6 फीसदी इजाफा कर दिया गया। जो संदेह के घेरे में है। मतदान केंद्र से अगर 3 सीरियल नंबर 17सी में रिकॉर्ड कर दिए जा रहे हैं। ये नंबर काउंटिंग में 17सी रिफ्लेक्ट होने चाहिए। नई दिल्ली लोकसभा सीट के गोल मार्केट काउंटिंग सेंटर पर भारती ने कहा कि जिस प्रकार वोटिंग हुई है, वह यहां रिफ्लेक्ट होनी चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़ें:‘मतदान का बना विश्व रिकॉर्ड’, 10 पॉइंट में जानें EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास बातें

भारती ने कहा कि काउंटिंग के दौरान थ्री यूनिट का सीरियल नंबर 17सी दिखना चाहिए। बाद में उन्होंने सिर मुंडवाने वाली पोस्ट डालने की वजह भी बताई। भारती ने कहा कि वीवीपैट नंबर, यूनिट नंबर और वोट नंबर अगर मैच नहीं हुए, तो समझ लीजिए की गड़बड़ी की गई है।

Advertisement

उन लोगों को 5 दिन बाद ईवीएम की निगरानी की परमिशन मिली है। पहले कहा गया था कि निगरानी के लिए कैंडिडेट खुद या पोलिंग एजेंट बैठ सकेंगे। लेकिन परमिशन रविवार को मिली है। जिसके बाद न केवल उन लोगों ने फुटेज मांगी है, बल्कि दो या 3 वर्कर्स की 6-6 घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। भाजपा ने अपने पक्ष में माहौल बनाकर ग्राउंट रियलिटी से गड़बड़ी की कोशिश की है। पुलिस ने भी हमारे वर्करों को बाहर किया है। ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर भारती ने कहा कि एक बूथ पर 1700 वोट थे। वहां एक ईवीएम लगाई गई। कैसे एक ईवीएम पर इतनी वोटिंग संभव है?

1700 वोट एक ईवीएम पर संभव कैसे?

भारती ने कहा कि जान-बूझकर बदमाशी की गई, एक साथ इतने वोट डालने के लिए 22 घंटे चाहिए। इसके बाद भी हमारे सभी कैंडिडेट दिल्ली में जीतेंगे। जमीनी हकीकत के हिसाब से इंडिया ब्लॉक को 75 फीसदी वोट मिलेंगे। मेरी शानदार जीत से भाजपा शर्मसार होगी। इन लोगों ने चुनाव प्रचार में गलत भाषा यूज की, जिससे पता लगता है कि इनका जनाधार कम हो रहा है। कई जगह डीएम को कॉल करके धमकाने की बातें सामने आई हैं। सनातनी होने के नाते किसी की मौत होती है, तो हम लोग सिर मुंडवाते हैं। उसी तर्ज में इन लोगों की हार देख मैंने सिर मुंडवाने की पोस्ट शेयर की है।

Advertisement
Tags :
Aam Aadmi Party AAPSomnath Bharti
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement