होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'महाठग' ने फोड़ा 'चिट्ठी बम', अरविंद केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप; सत्येंद्र जैन को भी नहीं बख्शा

Sukesh Chandrashekhar Arvind Kejriwal: सुकेश चंद्रशेखर ने अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने केजरीवाल पर जेल सुपरिटेंडेंट के जरिए धमकी देने और शिकायत वापस लेने का आरोप लगाया है।
10:36 AM Mar 16, 2024 IST | Achyut Kumar
Sukesh Chandrashekhar ने Arvind Kejriwal पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

Sukesh Chandrashekhar Arvind Kejriwal: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर चिट्ठी बम फोड़ा है। इस बार उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने केजरीवाल पर जेल सुपरिंटेंडेंट के जरिए धमकियां भेजने और मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है।

Advertisement

'शिकायत वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव'

सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि जेल के अंदर से एक पत्र लिखा है, जिसमें उसने जेल के नवनियुक्त सुपरिंटेंडेंट धनंजय रावत पर अरविंद केजरीवाल के कहने पर धमकाने और अपनी शिकायत वापस लेने का आरोप लगाया है। सुकेश ने कहा कि 2020 में जेल मंत्री रह चुके सत्येंद्र जैन के कहने पर सुपरिटेंडेंट धनंजय रावत को डेढ़ करोड़ रुपये दिया गया। साथ ही, 2021 में करीब 2 करोड़ रुपये की लग्जरी घड़ी भी दी गई।

'सुपरिटेंडेंट रावत को जानबूझकर जेल में नियुक्त किया गया'

सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया कि सुपरिटेंडेंट रावत को जानबूझकर इस जेल में नियुक्त किया गया, ताकि मुझ पर केस वापस लेने का दबाव बनाया जा सके। सुकेश का तो यहां तक कहना है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों की तारीफ करने को लेकर अंतरराष्ट्रीय अखबारों में लेख छापने के लिए डेढ़ करोड़ रुपये दिए गए थे। सोमनाथ भारती के जरिए ही यह पैसा विदेशी अखबारों तक भेजा गया। यह पैसा सोमनाथ भारती के ही एक रिश्तेदार की कंपनी से रूट किया गया था।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव में 2 बार मिली हार, फिर भी बनाया प्रत्याशी; कौन हैं बीजेपी के उत्तर पश्चिमी दिल्ली के कैंडिडेट?

Advertisement

सत्येंद्र जैन पर 10 करोड़ रुपये लेने का आरोप

जेल के अंदर से लिखे अपने आरोप पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर सत्येंद्र जैन को प्रोटेक्शन मनी के तौर पर 10 करोड़ रुपये देने का जिक्र किया।बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में इस समय तिहाड़ जेल में बंद है। उसने पहले भी केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाए हैं। एक बार सुकेश ने आम आदमी पार्टी पर 50 करोड़ रुपये वसूली का आरोप लगाया था। इसके अलावा, उसने आरोप लगाया था कि उससे जैन ने भी 10 करोड़ रुपये वसूले थे। हालांकि, इन सभी आरोपों को केजरीवाल ने खारिज कर दिया था।

कौन है सुकेश चंद्रशेखर?

सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु का रहने वाला है। उसने एक्ट्रेस लीन मॉरिया पॉल से शादी की, जिसने ठगी के खेल में इसका साथ भी दिया। सुकेश को पहली बार 17 साल की उम्र में 1.5 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: कौन है योगेश टुंडा? गैंगस्टर काला जठेड़ी के बाद बना दूल्हा, लॉरेंस बिश्नोई से है गहरा रिश्ता

Open in App
Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalSatyendra JainSukesh Chandrashekhar
Advertisement
Advertisement