whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

केजरीवाल ने ‘इंडिया’ की ओर से देश को दी छह गारंटी, ‘हमें सत्ता दो-हम सब मिलकर एक नया भारत बनाएंगे’

Sunita Kejriwal: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने जेल से भेजे उनके संदेश को पढ़कर सुनाया। केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा कि इंडिया की सरकार बनने पर देश में 24 घंटे गरीबों की बिजली मुफ्त होगी। हर गांव-मोहल्ले में सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे।
05:49 PM Mar 31, 2024 IST | Amit Kasana
केजरीवाल ने ‘इंडिया’ की ओर से देश को दी छह गारंटी  ‘हमें सत्ता दो हम सब मिलकर एक नया भारत बनाएंगे’
sunita kejriwal

Sunita Kejriwal: ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से संदेश भेज कर भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने के लिए 140 करोड़ भारतवासियों का आह्वान किया है। दरअसल, रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की महारैली थी। इस दौरान केजरीवाल के संदेश को उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने मंच से पढ़कर देशवासियों को सुनाया। सीएम ने गारंटी देते हुए देशवासियों से अपील की है कि इंडिया गठबंधन को देश की सत्ता दें, हम सब मिलकर एक नया भारत बनाएंगे। देश में 24 घंटे बिजली देने का इंतजाम करेंगे, गरीबों की बिजली मुफ्त होगी।

हर गांव में सरकारी अस्पताल

केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा कि इंडिया गठबंधन हर बच्चे को अच्छी और समान शिक्षा देने के लिए हर गांव-मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे। हर गांव-मोहल्ले में शानदार सरकारी अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाकर सबको अच्छा और मुफ्त इलाज देंगे। उनका कहना था कि देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा दिल्लीवालों के अधिकार बेहद कम हैं और उनकी चुनी हुई सरकार पंगु है। इसलिए दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाकर दिल्लीवासियों को उनका हक दिलाएंगे। भारत एक ऐसा देश होगा, जहां उंच-नीच, नफरत, मारपीट, गाली गलौंज नहीं होगी। सबको न्याय मिलेगा और आपस में भाईचारा होगा

केजरीवाल ने दी ये छह गारंटी 

  • पूरे देश में 24 घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे। कहीं कोई पावर कट नहीं होगा।
  • पूरे देश में गरीबों की बिजली फ्री करेंगे।
  • हर गांव- हर मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे। अगर गरीबों और अमीरों के बच्चों को अच्छी और एक समान शिक्षा मिलेगी।
  • हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे, हर जिले में शानदार मल्टी स्पेशियलिटी सरकारी अस्पताल बनाएंगे। देश के हर व्यक्ति के लिए
  • शानदार और फ्री इलाज की व्यवस्था करेंगे।
  • किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक एमएसपी निर्धारित करके उनके फसलों के पूरे दाम दिलवाएंगे।
  • दिल्ली के लोगों ने 75 साल से अन्याय सहा है। देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा दिल्लीवालों के अधिकार बेहद कम हैं। उनकी चुनी हुई सरकार पंगु है।
  • यह अन्याय हम समाप्त करेंगे। दिल्लीवासियों को उनका हक दिलाएंगे। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो