whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल ने शिकायत क्यों नहीं दी? 4 सवालों के जवाब जानने घर पहुंची पुलिस

Swati Maliwal Assault Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट केस की जांच दिल्ली पुलिस ने शुरू कर दी है। मामले की जानकारी लेने के लिए दिल्ली पुलिस के 2 आला अधिकारी उनके घर पहुंचे हैं। मामले के पल-पल के अपडेट्स के लिए बने रहें...
02:04 PM May 16, 2024 IST | Khushbu Goyal
swati maliwal assault case  स्वाति मालीवाल ने शिकायत क्यों नहीं दी  4 सवालों के जवाब जानने घर पहुंची पुलिस
Swati Maliwal, Delhi Women Commission

Swati Maliwal Assault Case Latest Update: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट केस में एक्शन शुरू हो गया है। मामले की जांच करने के लिए दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल के घर पहुंची है। पुलिस विभाग के स्पेशल सेल के एडिशनल CP प्रमोद कुशवाहा और एडिशनल DCP नॉर्थ इस समय स्वाति मालीवाल के घर हैं और मामले की जानकारी ले रहे हैं। इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने समन जारी करके मारपीट केस के आरोपी दिल्ली CM के पर्सनल असिस्टेंट (PA) विभव कुमार को समन भेजा है। उन्हें कल आयोग के समक्ष पेश होने के आदेश हैं।

स्वाति मालीवाल से चाहिए कुछ सवालों के जवाब

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिशनल कमिश्नर महिला एडिशनल DCP के साथ स्वाति मालीवाल से मिलने पहुंचे हैं, क्योंकि महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। 13 मई को स्वाति मालीवाल ने सुबह 9 बजकर 34 मिनट पर PCR कॉल की थी, जिसके बाद स्वाति मालीवाल ने थाने जाकर मौखिक जानकारी दी थी और लिखित शिकायत बाद में देने को कहा था।

अब पुलिस स्वाति मालीवाल से यह जानने आई है कि क्या उनके साथ वाकई मारपीट हुई? अगर मारपीट हुई है तो उन्होंने कोई शिकायत क्यों नहीं दी? क्या उनके ऊपर किसी तरह का कोई दबाव तो नहीं है? उनको किसी तरह की धमकी तो नहीं मिली है।अगर स्वाति मालीवाल आज पुलिस के सामने कोई ब्यान दे देती हैं तो उसको ही FIR में तब्दील कर दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस घटना स्थल के CCTV लेने के लिए CM हाउस को लिखेगी, लेकिन यह कार्रवाई स्वाति मालीवाल के बयान पर निर्भर करेगी।

क्या है स्वाति मालीवाल से मारपीट का मामला?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली CM के पीए बिभव कुमार पर मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। मारपीट दिल्ली CM हाउस के अंदर की गई। बताया जा रहा है कि वे मुख्यमंत्री से मिलने उनके सरकारी आवास पर गई थीं। वे ड्राइंग रूम में बैठी हुई थीं कि विभव कुमार आए। उन्होंने बात करते हुए उनके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। उन्होंने गाली गलौज करननी शुरू कर दी। यही नहीं उन्होंने अभद्रता करते हुए मारपीट भी की।

स्वाति ने डायल 112 पर कॉल करके दिल्ली पुलिस को घटना के बारे में बताया। वे मामले की शिकायत देने थाने भी गई थीं, लेकिन उन्होंने मौखिक शिकायत दी। लिखित शिकायत देने की बात कहते हुए चली गईं। उसके बाद मामला काफी सुर्खियों में है। भाजपा नेताओं के भी मुद्दे पर बयान आए और मामले में जांच की मांग की गई। इस बीच सांसद संजय सिंह ने बयान दिया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया है और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पुलिस की ओर से क्या कहा गया?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, DCP (नॉर्थ) मनोज मीना से जब स्वाति मालीवाल द्वारा कॉल किए जाने की जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि सुबह साढ़े 9 बजे के करीब PCR पर कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को स्वाति मालीवाल बताया और कहा कि उसके साथ दिल्ली हाउस के अंदर मारपीट हुई है। कॉल आते ही सिविल लाइंस थाने की पुलिस टीम CM हाउस गई थी, लेकिन स्वाति मालीवाल वहां नहीं मिलीं। टीम वापस चली गई, लेकिन कुछ देर बाद स्वाति मालीवाल थाने आईं, लेकिन उन्होंने मामले के बारे में मौखिक रूप से बताया। वे बाद में लिखित शिकायत देने की बात कहकर चली गईं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो