whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन है विजय नायर? ED ने कोर्ट में जिसे बताया 600 करोड़ के शराब घोटाले का बिचौलिया

Vijay Nair: विजय नायर ने साल 2002 में मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज में बैचलर ऑफ कॉमर्स में दाखिला लिया था। लेकिन पढ़ाई के दौरान ही उसने अपनी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी बनाई और पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।
05:09 PM Mar 22, 2024 IST | Amit Kasana
कौन है विजय नायर  ed ने कोर्ट में जिसे बताया 600 करोड़ के शराब घोटाले का बिचौलिया
विजय नायर

Vijay Nair: शराब नीति घोटाला में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर शुक्रवार को अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ED ने कोर्ट के समक्ष 28 पन्नों की एक रिपोर्ट पेश की जिसमें बताया गया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी क्यों जरूरी थी। इस रिपोर्ट को पढ़ते हुए जांच एजेंसी के वकील ने जिस शख्स का बार-बार नाम लिया वह था इस केस से जुड़ा एक अन्य आरोपी विजय नायर। जांच एजेंसी का आरोप है कि विजय नायर सीएम का करीब था और उसने ही इस मामले में रिश्वत की रकम एकत्रित की थी।

डील में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

आइए आपको बताते हैं कि यह विजय नायर आखिर कौन है। दरअसल, विजय नायर आप पार्टी से जुड़ी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर का पूर्व सीईओ है। शराब नीति घोटाला में साल 2022 में सीबीआई ने विजय नायर को गिरफ्तार किया था। ईडी के वकील ने आरोप लगाया है कि विजय नायर इस पूरे मामले का बिचौलिया है, जिसने इस मामले की डील में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

घोषणापत्र और नीतिगत मामलों को देखने लगा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विजय नायर आम आदमी पार्टी से साल 2014 से जुड़ा था। बताया जाता है कि साल 2018 में वह पार्टी का संचार प्रभारी था और मीडिया इवेंट के लिए फंडरेजिंग करता था। 2019 में विजय नायर सोशल मीडिया से अलग हुआ और फिर पार्टी के घोषणापत्र और नीतिगत मामलों को देखने लगा।

अनियमितताओं और साजिश रखने का आरोप

2020 में दिल्ली में चुनाव जीतने के बाद उसकी पार्टी के शीर्ष नेताओं में गिनती होने लगी। वह ओएमएल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड, ओनली मच लाउडर इवेंट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड और वेस्टलैंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड समेत आधा दर्जन कंपनियों कर डायरेक्टर रह चुका है। 2022 में सीबीआई ने विजय नायर को शराब के ठेकों के आवंटन में कथित अनियमितताओं और साजिश रखने के मामले में गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें: कोर्ट रबड़ स्टैंप नहीं, जितनी रिमांड मांगे उतनी दे दे; 10 पॉइंट में जानें Arvind Kejriwal ने अपने बचाव में क्या कहा?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो