whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दिल्ली में वोटिंग आज, जानें क्या खुला और बंद रहेगा?

Delhi Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत दिल्ली की 7 सीटों पर कल यानी 25 मई को वोटिंग होंगी। ऐसे में राजधानी दिल्ली में कई सेवाएं बंद तो कई सेवाएं चालू रहेंगी। ऐसे में आइये जानते हैं क्या बंद और खुला रहेगा?
07:50 PM May 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दिल्ली में वोटिंग आज  जानें क्या खुला और बंद रहेगा
जानें दिल्ली में वोटिंग वाले क्या खुल और बंद रहेगा?

Delhi Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत छठे चरण में आज 25 मई को देशभर के 8 राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग होगी। इसके बाद 1 जून को सातवें और आखिरी चरण का मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। छठे चरण में दिल्ली की 7 सीटों पर वोटिंग होनी है। इसको लेकर चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है। ऐसे में आइये जानते हैं राजधानी दिल्ली में चुनाव को लेकर कौन सी सेवाएं बंद रहेंगी और क्या खुला रहेगा?

जानकारी के अनुसार दिल्ली में सभी शराब की दुकानें 23 मई की शाम 6 बजे से लेकर 25 मई की शाम 6 बजे तक बंद रहेगी। इसके अलावा हरियाणा में वोटिंग होनी है ऐसे में हरियाणा के दिल्ली-एनसीआर की परिधि में आने वाले क्षेत्र जैसे गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। शराब की दुकानों के अलावा राजधानी में स्कूल और काॅलेज भी बंद रहेंगे। इसके अलावा राजधानी के सभी बैंक भी बंद रहेंगे।

दिल्ली में क्या खुला रहेगा?

मतदाता एक जगह से दूसरी जगह पर आसानी से जा सकें इसके लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की रीढ़ कहीं जाने वाली मेट्रो और डीटीसी बसें सुबह 4 बजे से शुरू होंगी। इसके अलावा हाॅस्पिटल, फार्मेसी जैसी सेवाएं नियमित तौर पर हमेशा की तरह चालू रहेंगी। इसके साथ ही दिल्ली में दुकानें, रेस्टाॅरेंट और माॅल भी खुले रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः रेस्टाॅरेंट से लेकर रैपिडो की फ्री राइड तक… दिल्ली में वोटिंग के बाद स्याही वाली उंगली से कहां-कहां मिलेगा डिस्काउंट

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में कल होगी वोटिंग, 5 आसान स्टेप्स में पता करें मतदान केंद्र

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो