whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली-NCR में मौसम रहेगा कूल-कूल, आंधी-बारिश के आसार, जानें IMD का अलर्ट

Weather Forecast : एक तरफ चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है तो दूसरी तरफ लू के थपेड़ों से परेशान हैं। इस बीच आंधी और बारिश दस्तक देने वाली है, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं। आइए जानते हैं कि आईएमडी ने गर्मी और बारिश को लेकर क्या चेतावनी जारी की है?
08:14 AM May 04, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली ncr में मौसम रहेगा कूल कूल  आंधी बारिश के आसार  जानें imd का अलर्ट
Delhi NCR Weather Update

Delhi NCR Weather Update Today : देश के कुछ राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है तो कुछ प्रदेशों में मौसम कूल-कूल रहेगा। दिल्ली एनसीआर में आज आसमान में काले बादल छाए रहेंगे। साथ ही आंधी के साथ बारिश होने के आसार हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। इसे लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि देश में कैसा रहेगा वेदर?

दिल्ली-एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम

देश की राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में आज सूरज की तपिश पर बादल भारी पड़ेगा। दिल्ली एनसीआर में आसमान में हल्के काले बादल छाए रहेंगे। 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं बहेंगी। धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने के आसार हैं। तापमान में भी गिरवाट आएगी। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से गर्मी कंट्रोल में रहेगी।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में दिन गर्म रातें ठंडी; कब बरसेंगे बादल, देशभर में कैसा रहेगा मौसम

इन राज्यों में बनी रहेगी लू की स्थिति

गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति बनी रही। तेलंगाना और तमिलनाडु के अलग-अलग इलाकों में लू चलती रहेगी, जिससे अधिकतम पारा 43-46 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं, ओडिशा, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में 40-43 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान है। कर्नाटक, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और गुजरात में अभी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर 7-6 मई को हीटवेव रहेगी।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, कड़की बिजली, IMD ने बताया कैसा रहेगा मौसम

यहां बारिश के आसार

उत्तर आंतरिक तमिलनाडु, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण रायलसीमा से सटे दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में तेज आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में आसमानी बिजली की कड़क के साथ बादल बरस सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो