whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, 22 उड़ानें डायवर्ट, जानें आपके इलाके में कैसा है Weather

Delhi NCR Weather Update : देश की राष्ट्रीय राजधानी में अचानक से मौसम ने करवट ली। दिल्ली एनसीआर में तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे लोगों को गर्मियों से राहत मिली है। बताया जा रहा है कि कुछ ही घंटों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं।
06:21 PM Apr 13, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली ncr में बदला मौसम का मिजाज  22 उड़ानें डायवर्ट  जानें आपके इलाके में कैसा है weather
दिल्ली में तेज हवाएं चल रही हैं।

Delhi NCR Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और तपती धूप से लोगों को राहत मिली है। मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया है। तेज हवा और आंधी चल रही है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले कुछ घंटों में गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। खराब मौसम के कारण दिल्ली में 22 उड़ानें डायवर्ट की गईं, जिनमें 8 लखनऊ, 9 जयपुर, 2 चंडीगढ़ और 1-1 वाराणसी, अमृतसर और अहमदाबाद की फ्लाइट्स शामिल हैं।

Advertisement

दिल्ली के साथ नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और आसपास के जिलों में तेज हवाएं चल रही हैं। इन इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। आईएमडी के अनुसार, पूरी दिल्ली के साथ एनसीआर में लोनी देहात, हिंडन, बहादुरगढ़ के इलाकों में तेज गरज के साथ हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, मां प्रतिभा सिंह ने किया ऐलान

Advertisement

इन इलाकों में हो सकती है बारिश

नोएडा, दादरी, छपरौला, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, हांसी, महम, सोनीपत, तोशाम, रोहतक, खरखौदा, भिवानी, मट्टनहेल, झज्जर, पिलखुआ, चरखी दादरी, भिवाड़ी, फरुखनगर, कोसली, महेंद्रगढ़, सोहना, रेवाड़ी, बावल, बड़ौत, बागपत, खेकड़ा, मोदीनगर के आसपास के क्षेत्रों में अगले एक से दो घंटे के अंदर बादल बरस सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की संभावित लिस्ट आई सामने, जानें हरियाणा में किसे कहां से मिल सकता है टिकट

संभव हो तो लोग यात्रा से बचें : IMD

आईएमडी ने सलाह दी है कि लोग घरों में ही रहें। अगर संभव हो तो यात्रा से बचें। 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं। आंधी और तेज गरज के साथ बारिश भी होगी। सामान्य तापमान में कमी आई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

जानें कितना रहा तापमान

दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जोकि सामान्य से 3 डिग्री अधिक पारा है। वहीं, न्यूनतम पारा 23 डिग्री रहा। एक दिन पहले शुक्रवार को भी अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री था। आईएमडी ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में 13-14 अप्रैल एवं यूपी और उत्तराखंड में 14 अप्रैल को ओले पड़ सकते हैं। साथ ही मैदानी इलाकों में 13 से 15 अप्रैल के बीच जमकर बारिश होगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो