whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली NCR में चली धूल भरी आंधी, बारिश का अलर्ट, जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत?

Delhi NCR Ka Mausam : दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को गर्मी से हल्की राहत मिली। धूल भरी आंधी चलने से सड़कों पर विजिबिलिटी कम हो गई, जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आईएमडी ने बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है।
08:37 PM Jun 14, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली ncr में चली धूल भरी आंधी  बारिश का अलर्ट  जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत
Delhi NCR Weather Update Today

Delhi NCR Weather Update Today : उत्तर भारत में इस वक्त भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है, जबकि पूर्वोत्तर भारत में जमकर बारिश हो रही है। इस बीच दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया। कई इलाकों में धूल भरी आंधी चली, जिससे लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली। अब लोग आसमान की ओर टकटकी लगाकर देख रहे हैं कि कब बादल बरसेंगे? आइए जानते हैं कि आईएमडी ने बारिश को लेकर क्या अलर्ट जारी किया है?

दिल्ली और उसके आसपास के जिलों में आज दोपहर बाद धूल भरी आंधी चली, जिससे सड़कों पर चल रहे राहगीरों को परेशानी जरूर हुई, लेकिन सूरज की तपिश से भी राहत मिली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने एक-दो दिन में गरज के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है तो कुछ में बूंदाबांदी के आसार हैं।

यह भी पढ़ें : Aaj ka Mausam: आखिर कब खत्म होगा बारिश का इंतजार! अभी और कितनी आग बरसाएंगे सूर्य देव, जानें यहां

दिल्ली में क्या रहा तापमान

राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री से लेकर 45 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। दिल्ली के रिज और आयानगर में अधिकतम पारा 44.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पालम में 44.4 डिग्री और सफदरजंग में 44.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में बारिश से हाहाकार, IMD का रेड अलर्ट, बाकी देश में कहां-कहां बरसेंगे बादल? देखें Video

जानें देश का कैसा रहा मौसम

आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। आज देश का सबसे गर्म शहर पूर्वी यूपी का प्रयागराज रहा, जहां अधिकतम तापमान 46.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इन राज्यों में लू से लेकर भीषण लू की स्थिति देखी गई।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो