whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिभव कुमार कौन? जिन पर AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने लगाया मारपीट का आरोप

Who is Bhibhav Kumar: आप सांसद स्वाति मालीवाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया है। इसके बाद से ही बिभव कुमार मीडिया की सुर्खियों में हैं। ऐसे में आइये जानते हैं कौन है बिभव कुमार?
08:43 PM May 17, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बिभव कुमार कौन  जिन पर aap सांसद स्वाति मालीवाल ने लगाया मारपीट का आरोप
सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार

Who is Bhibhav Kumar: स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में आज दिल्ली पुलिस ने आप की राज्यसभा सांसद के तीस हजारी कोर्ट में बयान दर्ज कराए। इसके बाद दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल को लेकर सीन रिक्रिट कराने के लिए सीएम हाउस पहुंची, जहां उनके साथ 13 मई को सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर मारपीट का आरोप है। इस शिकायत के बाद पीए बिभव कुमार चर्चा में हैं। ऐसे में आइये जानते हैं कौन हैं बिभव कुमार। आप के सूत्रों की मानें बिभव कुमार सीएम अरविंद केजरीवाल के पुराने साथियों में से एक हैं। वे अरविंद केजरीवाल के साथ 2011 से जुड़े हैं।

बिभव कुमार इंडिया अगेंस्ट करप्शन मैगजीन के वीडियो एडिटर थे। इंडिया अगेंस्ट करप्शन वहीं सस्था है जिसने साल 2011 में तत्कालीन मनमोहन सरकार के खिलाफ करप्शन को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन किया था। पीए बिभव कुमार ही वह व्यक्ति हैं जो सीएम अरविंद केजरीवाल की दिनचर्या तय करते हैं।

2011 से केजरीवाल के साथ हैं विभव कुमार

बता दें कि बिभव कुमार बिहार के सासाराम के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई वाराणसी के बीएचयू से पूरी की। इसके बाद वे दिल्ली आ गए। उन्हें सीएम अरविंद केजरीवाल ने साल 2015 में अपना निजी सचिव नियुक्त किया था। वे सीएम अरविंद केजरीवाल के काफी करीबी हैं। दिल्ली शराब घोटाला मामले में जब अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल गए तो उन्होंने अपने से मिलने आने वाले चुनिंदा लोगों में बिभव कुमार का नाम जेल प्रशासन को दिया था।

विवादों से पुराना नाता

बिभव कुमार पर 2007 में अपने करीबियों के साथ मिलकर नोएडा प्राधिकरण के महेश पाल से मारपीट करने का आरोप भी हैं। पुलिस को दर्ज करवाई एफआईआर में महेश ने बताया कि बिभव ने अपने 3 साथियों के साथ मिलकर उनके काम में बाधा डाली थी। इतना ही नहीं उसे जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले में दिल्ली के तत्कालीन एलजी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया था। बिभव कुमार का नाम दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में भी सामने आया था। इसके अलावा दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने बिभव कुमार के आवास पर छापेमारी की थी।

ये भी पढ़ेंः ‘स्वाति मालीवाल षड्यंत्र का मोहरा…’ आतिशी बोलीं- मारपीट का मामला BJP की साजिश

ये भी पढ़ेंः ‘सबूत होने पर ही गिरफ्तारी हों…’ केजरीवाल की याचिका पर SC ने फैसला सुरक्षित रखा, जानें किसने-क्या दलीलें दीं?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो