whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Devender Yadav कौन? जिन्होंने अरविंदर सिंह लवली के बाद दिल्ली में संभाली कांग्रेस की कमान

Devender Yadav Congress Delhi Chief: कांग्रेस पार्टी ने देवेंद्र यादव को दिल्ली का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। अरविंदर सिंह लवली के बाद देवेंद्र यादव ने दिल्ली में कांग्रेस का दोरमदार संभाला है। तो आइए जानते हैं कि देवेंद्र यादव कौन हैं?
02:47 PM May 05, 2024 IST | Sakshi Pandey
devender yadav कौन  जिन्होंने अरविंदर सिंह लवली के बाद दिल्ली में संभाली कांग्रेस की कमान
devender yadav

Devender Yadav Congress Delhi Chief: अरविंदर सिंह लवली के बाद कांग्रेस पार्टी को दिल्ली में दूसरा चेहरा मिल गया है। कांग्रेस पार्टी ने देवेंद्र यादव को दिल्ली कांग्रेस का अगला प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। देवेंद्र यादव ने आज यानी 5 मई को औपचारिक रूप से अपना पदभार संभाल लिया है। तो आइए जानते हैं कि राजधानी में कांग्रेस की कमान थामने वाले देवेंद्र यादव आखिर कौन हैं?

दिल्ली के पूर्व विधायक रहे हैं देवेंद्र यादव

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने वाले देवेंद्र यादव काफी समय से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े हैं। देवेंद्र यादव बदली विधानसभा सीट से 2 बार विधायक रहे हैं। कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले देवेंद्र यादव ने 2008 ऍर 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। हालांकि 2015 में हुए चुनाव में देवेंद्र को शिकस्त मिली थी, जिसके बाद उन्हें ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी पंजाब का इनचार्ज बना दिया गया था।

देवेंद्र की हुई घर वापसी

हाल ही में अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। लवली ने अपने इस्तीफे की वजह कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन को बताया था। अरविंदर के इस्तीफे के दो दिन बाद कांग्रेस ने देवेंद्र यादव को दिल्ली वापस बुलाया और उन्हें पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त कर दिया। वहीं अब पार्टी ने देवेंद्र यादव को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है।

दिल्ली में कब होगी वोटिंग?

बता दें कि अरविंद सिंह लवली के इस्तीफे से कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा था। बीते दिन लवली ने भाजपा का हाथ थाम लिया तो वहीं कांग्रेस ने नया प्रदेश अध्यक्ष चुनकर खेमे में मची खलबली पर विराम लगा दिया। गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली की सात सीटों पर छठे चरण में चुनाव होंगे। 25 मई को होने वाले इस मतदान में भाजपा बनाम कांग्रेस-आप गठबंधन की सीधी टक्कर देखने को मिलेगी। वहीं आम चुनाव के नतीजे 4 जून को सामने आएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो