खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

10वीं-12वीं के अभ्यर्थी जरूर पढ़ें CBSE का नया फरमान, किसान आंदोलन को लेकर जारी नई एडवाइजरी

CBSE New Advisory For Board Exam : देशभर में 15 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा को लेकर सीबीएसई ने नया फरमान जारी किया है। एग्जाम सेंटर जाने से पहले अभ्यर्थी सीबीएसई की नई गाइडलाइन जरूर पढ़े लें।
06:34 PM Feb 14, 2024 IST | Deepak Pandey
10वीं-12वीं के अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर जाने से पहले सीबीएसई की नई एडवाइजरी जरूर पढ़ लें।
Advertisement

CBSE New Advisory For Board Exam : देशभर में 15 फरवरी से सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। इस बार 39 लाख अभ्यर्थी 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम में बैठेंगे। इससे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने एक नया फरमान जारी किया है। अगर आप बोर्ड एग्जाम देने जा रहे हैं तो सीबीएसई की नई एडवाइजरी जरूर पढ़ लें।

Advertisement

पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं। इसे लेकर दिल्ली समेत आसपास के राज्यों में वाहनों का लंबा जाम लग रहा है। साथ ही बॉर्डर भी सील कर दिए गए हैं। किसानों के आंदोलन को देखते हुए सीबीएसई ने स्कूलों, बोर्ड एग्जाम में बैठने वाले परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए एजवाइजरी जारी की है। इसके तहत सीबीएसई ने परीक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को घर से समय से पहले निकलने की अपील की है। उन्होंने अभ्यर्थियों को 10 बजे तक एग्जाम सेंटर पहुंचने का सुझाव दिया है।

यह भी पढे़ं : CBSE Exam Date Sheet 2024: 10वीं-12वीं के एग्जाम को लेकर नया अपडेट, समझें डेटशीट डाउनलोड करने का स्टेप बाय स्टेप प्रॉसेस

एग्जाम के लिए घरों से जल्दी निकलें अभ्यर्थी

Advertisement

सीबीएसई ने अपने सुझाव में कहा कि दिल्ली में मौजूदा स्थिति की वजह से यातायात संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जिससे आपको एग्जाम सेंटर पहुंचने में देरी हो सकती है। इसलिए सभी परीक्षार्थियों से अपील है कि वे घरों से जल्दी निकलें, ताकि आप समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच सकें।

मेट्रो सेवाओं का करें इस्तेमाल

सीबीएसई ने छात्र-छात्राओं को सड़क के बजाए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी है। उन्होंने छात्रों से अनुरोध किया है कि वे परीक्षा सेंटर पर हर हाल में 10 बजे या उससे पहले तक पहुंच जाएं। एग्जाम सेंटरों के अंदर उन्हीं छात्र-छात्राओं को जाने की अनुमति मिलेगी, जो 10 बजे तक प्रवेश कर लेंगे।

यह भी पढे़ं : CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में ये छात्र ले जा सकते हैं खाने का सामना, गाइडलाइन में किसे क्या छूट मिली?

परीक्षा केंद्र पर हर हाल में 10 बजे तक पहुंच जाएं

सीबीएसई ने स्कूलों से कहा कि वे छात्रों और उनके परिजनों का मार्गदर्शन करें। आपको बता दें कि पूरे देश में गुरुवार की सुबह 10.30 बजे से परीक्षा शुरू होगी, इसलिए छात्रों को 10 बजे या उससे पहले परीक्षा सेंटर पहुंचने का निर्देश दिया गया है।

Advertisement
Tags :
CBSECBSE Board 2024CBSE Board Exam 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement