खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली के स्कूलों में एडमिशन की तारीख बढ़ी, जानें कबतक होंगे दाखिले?

Delhi School Admission 2024 Deadline Extended : दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों में दाखिले को लेकर एक बड़ा आदेश दिया है। इसके तहत सरकार ने एडमिशन की अंतिम तारीख बढ़ा दी। ये आदेश सिर्फ दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों के लिए है।
09:40 PM Jul 16, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली के स्कूलेों में एडमिशन की तारीख बढ़ी।
Advertisement

Delhi School Admission 2024 Deadline Extended : अगर आप अपने बच्चों को स्कूल में एडमिशन दिलाना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। शिक्षा निदेशालय (DoE) ने दिल्ली के स्कूलों में एडमिशन की तारीख बढ़ा दी। ऐसे में परिजन बिना देरी किए अपने बच्चों को दाखिला दिला दें। आइए जानते हैं कि शिक्षा निदेशालय के नए आदेश के तहत कब तक स्कूलों में एडमिशन होंगे?

Advertisement

शिक्षा निदेशालय ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EVS) और विशेष आवश्यकता वाले बच्चों (CWSN) के लिए दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में प्रवेश की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। अब 2024-25 सत्र के तहत 31 जुलाई तक नर्सरी, केजी और कक्षा एक में बच्चों को दाखिला मिलेगा। पहले अंतिम तिथि 31 मई थी, जिसे बढ़ाकर अब 31 जुलाई दोपहर 1 बजे तक कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : Delhi Nursery Admissions 2023: दिल्ली नर्सरी एडमिशन की दूसरी मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

प्राइवेट स्कूल के लिए आदेश जारी

Advertisement

इसे लेकर शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों को एक पत्र भी जारी किया है। इसके तहत परिजन अब 31 जुलाई तक अपने बच्चों का एडमिशन करा सकते हैं, लेकिन यह आदेश सिर्फ प्राइवेट स्कूलों के लिए है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में यह आदेश लागू नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के स्कूल में बम की धमकी फिर मिली, कमिश्नर को भेजी ईमेल, लिखा- जो करना करो, ब्लास्ट होगा 

जानें सरकारी स्कूलों में कबतक होंगे एडमिशन

आपको बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पहले चरण के तहत एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 अप्रैल से लेकर 17 अप्रैल तक चली थी। दूसरे चरण की आवेदन प्रक्रिया 15 मई से 15 जून के बीच चली थी। तीसरे चरण के तहत आवेदन प्रक्रिया 7 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक चल रही है।

Advertisement
Tags :
delhi schooldelhi school admissions
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement