whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

KVS class 1 Admission 2024: केंद्रीय विद्यालय का एडमिशन फॉर्म भरते समय न करें ये गलती, रुक सकता है दाखिला

KVS class 1 Admission 2024-25: केंद्रीय विद्यालय 2024-25 में नामांकन का प्रोसेस शुरू हो गया है। हालांकि एडमिशन का फॉर्म भरते समय अभिभावक कई गलतियां कर देते हैं, जिससे उनके बच्चे का एडमिशन रुक भी सकता है।
10:09 AM Apr 03, 2024 IST | Nidhi Jain
kvs class 1 admission 2024  केंद्रीय विद्यालय का एडमिशन फॉर्म भरते समय न करें ये गलती  रुक सकता है दाखिला

KVS class 1 Admission 2024-25: 1 अप्रैल से देश के सभी केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगर आप अपने बच्चे का एडमिशन कक्षा 1 से लेकर 10 तक कराना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से अप्लाई कर सकते हैं।

हालांकि नामांकन फॉर्म भरते समय पेरेंट्स कई बार कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर देते हैं, जिसकी वजह से उनके बच्चे का एडमिशन कैंसिल हो सकता है। आइए विस्तार से जानते हैं ऑनलाइन फॉर्म भरते समय आपको कौन सी एक गलती नहीं करनी है, जिससे आपके बच्चे का दाखिला रुक सकता है।

ये भी पढ़ें- KVS Admission 2024: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

इस एक गलती से रुक सकता है दाखिला

हाल ही में केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर एक नोटिस जारी किया है। जो कि केवीएस क्लास 1 के एडमिशन फॉर्म 2024-25 के संबंध में है।

दरअसल, केवीएस ने बताया है कि सभी क्लास के लिए रजिस्ट्रेशन केवल और केवल केवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in से ही करना है। जो लोग केवीएस मोबाइल ऐप के जरिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं, उनका एप्लीकेशन कैंसिल किया जा सकता है। इसलिए जिन लोगों ने अपने बच्चों का एडमिशन फॉर्म मोबाइल ऐप के जरिए भरा है, उन सभी के फॉर्म स्वीकार नहीं होंगे।

केंद्रीय विद्यालय में कैसे अप्लाई करें?

केंद्रीय विद्यालय में अपने बच्चे का एडमिशन कराने के लिए आपको kVS की ऑफिशियल वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाना होगा। जहां पर आपको ऑनलाइन ही फॉर्म भरना है। बता दें कि कक्षा 1 से लेकर 10 तक 15 अप्रैल 2024 की शाम 5 बजे तक आप अप्लाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Bihar Board 10th Result 2024 Toppers List: टॉप 10 की सूची में 51 छात्रों के नाम, देखिए 10वीं के टॉपर्स की पूरी लिस्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो