whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

MP Board Result: 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं बोर्ड की कॉपियों की चेकिंग का काम हुआ पूरा, जानें कब आएगा रिजल्ट?

MP Board Result 2024 Latest Update: जिन बच्चों ने इस साल मध्य प्रदेश बोर्ड के एग्जाम दिए हैं, उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल, एमपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की डेट को लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आया है। आइए जानते हैं कब तक मध्य प्रदेश बोर्ड के परिणामों के नतीजे सामने आ सकते हैं।
11:31 AM Apr 10, 2024 IST | Nidhi Jain
mp board result  5वीं  8वीं  10वीं और 12वीं बोर्ड की कॉपियों की चेकिंग का काम हुआ पूरा  जानें कब आएगा रिजल्ट

MP Board Result 2024 Latest Update: लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, छात्रों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एमपीबीएसई) द्वारा जल्द ही 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। दरअसल, बोर्ड परीक्षा कॉपियों की चेकिंग का काम पूरा हो चुका है।

Advertisement

हालांकि कुछ पहले ही मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 10वीं और 12वीं छात्रों के अंकों को अपलोड करने का काम पूरा कर लिया था, जिसके बाद मार्कशीट बनाने पर काम चल रहा था। वहीं अब कहा जा रहा है कि 5वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा के पेपर की चेकिंग का काम भी पूरा हो चुका है। आइए अब जानते हैं रिजल्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट क्या है।

ये भी पढ़ें- MP Board 2024 Result: कब आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

Advertisement

एमपी बोर्ड के परिणाम कब आएंगे?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एमपी बोर्ड 5वीं और 8वीं के नतीजे इसी सप्ताह आ सकते हैं। वहीं 5वीं और 8वीं के रिजल्ट आने के 3 से 4 दिन के अंदर कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आ सकता है। हालांकि अभी तक किसी भी क्लास के रिजल्ट की डेट को लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है।

एमपी बोर्ड का रिजल्ट कैसे करें चेक?

मध्य प्रदेश बोर्ड के सभी एग्जाम के रिजल्ट की ऑफिशियल अनाउंसमेंट एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर की जाएगी। इसके अलावा एमपी बोर्ड का रिजल्ट भी आप इसी वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। आइए अब स्टेप बाय स्टेप पूरे प्रोसेस के बारे में जानते हैं, जिससे आप आसानी से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

Advertisement

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in को ओपन करना होगा।
  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको 'एमपी 5 बोर्ड रिजल्ट 2024', 'एमपी 8 बोर्ड रिजल्ट 2024', 'एमपी 10 बोर्ड रिजल्ट 2024' और 'एमपी 12 बोर्ड रिजल्ट 2024' के टैब दिख जाएंगे, आप जिस भी क्लास का रिजल्ट देखना चाहते हैं, उस टैब को ओपन कर लें।
  • इसके बाद अपना रोल नंबर डालकर सबमिट के बटन पर क्लिक कर दें।
  • जैसे ही आप सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, वैसे ही आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट खुल जाएगा।
  • भविष्य के लिए रिजल्ट को डाउनलोड करके अपने फोन में सेव भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- KVS Class 1 Admission 2024: केंद्रीय विद्यालय का एडमिशन फॉर्म भरते समय न करें ये गलती, रुक सकता है दाखिला

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो