खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP Board Result: 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं बोर्ड की कॉपियों की चेकिंग का काम हुआ पूरा, जानें कब आएगा रिजल्ट?

MP Board Result 2024 Latest Update: जिन बच्चों ने इस साल मध्य प्रदेश बोर्ड के एग्जाम दिए हैं, उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल, एमपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की डेट को लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आया है। आइए जानते हैं कब तक मध्य प्रदेश बोर्ड के परिणामों के नतीजे सामने आ सकते हैं।
11:31 AM Apr 10, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

MP Board Result 2024 Latest Update: लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, छात्रों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एमपीबीएसई) द्वारा जल्द ही 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। दरअसल, बोर्ड परीक्षा कॉपियों की चेकिंग का काम पूरा हो चुका है।

Advertisement

हालांकि कुछ पहले ही मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 10वीं और 12वीं छात्रों के अंकों को अपलोड करने का काम पूरा कर लिया था, जिसके बाद मार्कशीट बनाने पर काम चल रहा था। वहीं अब कहा जा रहा है कि 5वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा के पेपर की चेकिंग का काम भी पूरा हो चुका है। आइए अब जानते हैं रिजल्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट क्या है।

ये भी पढ़ें- MP Board 2024 Result: कब आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

एमपी बोर्ड के परिणाम कब आएंगे?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एमपी बोर्ड 5वीं और 8वीं के नतीजे इसी सप्ताह आ सकते हैं। वहीं 5वीं और 8वीं के रिजल्ट आने के 3 से 4 दिन के अंदर कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आ सकता है। हालांकि अभी तक किसी भी क्लास के रिजल्ट की डेट को लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है।

Advertisement

एमपी बोर्ड का रिजल्ट कैसे करें चेक?

मध्य प्रदेश बोर्ड के सभी एग्जाम के रिजल्ट की ऑफिशियल अनाउंसमेंट एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर की जाएगी। इसके अलावा एमपी बोर्ड का रिजल्ट भी आप इसी वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। आइए अब स्टेप बाय स्टेप पूरे प्रोसेस के बारे में जानते हैं, जिससे आप आसानी से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- KVS Class 1 Admission 2024: केंद्रीय विद्यालय का एडमिशन फॉर्म भरते समय न करें ये गलती, रुक सकता है दाखिला

Advertisement
Tags :
Board resultmp board 10th resultmp board result
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement