चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NEET UG Result 2022: जानें कितना रह सकता है नीट यूजी का कट-ऑफ, यहां से करें चेक

05:19 PM Aug 04, 2022 IST | Niharika Gupta
Advertisement

NEET UG Result 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा देश और विदेश के लगभग 16 लाख छात्र NEET UG 2022 रिजल्ट और आंसर की का इंतजार नीट की आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर किया जा रहा है। नीट यूजी में प्रवेश के लिए परीक्षा केंद्रों पर 17 जुलाई को अंडरग्रेजुएट मेडिकल प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई थी।

Advertisement

नीट परिणामों के साथ, एनटीए कट-ऑफ और अखिल भारतीय की घोषणा करेगा, जिसका उपयोग काउंसलिंग अधिकारियों द्वारा अखिल भारतीय और राज्य कोटा काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट तैयार करने के लिए किया जाएगा। NEET कट-ऑफ उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण डेटा है क्योंकि यह फाइनल उनके प्रवेश की संभावनाओं को तय करता है।

कोचिंग सेंटरों और विशेषज्ञों ने कई कारकों – उम्मीदवारों की संख्या, पेपर का कठिनाई स्तर और पिछले वर्षों के स्कोर के आधार पर परिणाम से पहले नीट के लिए अपेक्षित कट-ऑफ अंक तैयार किए हैं। हालांकि, परिणामों से पहले आधिकारिक कट-ऑफ स्कोर जानने का कोई तरीका नहीं है।

उम्मीदवार पिछले कट-ऑफ अंकों को चेक कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि पिछले कुछ वर्षों में स्कोर कैसे बदल गया है। पहले कट-ऑफ उम्मीदवारों को उनकी श्रेणी के लिए आवश्यक अंक सीमा के बारे में एक विचार देता है। इसका मतलब यह नहीं है कि इस साल का कट-ऑफ स्कोर पिछले साल जैसा ही रहेगा।

Advertisement

NEET cut-off scores: 2021 vs 2020

(https://insider-gaming.com)

Advertisement
Tags :
education newsNEET 2022NEET 2022 Answer KeyNEET 2022 resultneet 2022 top private collegesNEET Answer Key 2022neet marks vs ranksneet ranks vs marksneet result 2022neet ug 2022neet.nta.nic.innta neettop colleges mbbs indiatop paid seats neet
Advertisement
Advertisement