whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कभी 6 रुपए को तरसा बच्चा आज 1800 करोड़ का मालिक, करोड़ों कमाती है एक-एक फिल्म

Aamir khan struggle and networth: बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर हैं, जिन्हें बॉलीवुड में अपनी नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। जानिए एक ऐसे ही एक्टर की कहानी जिनका बचपन गरीबी में बीता लेकिन आज वो 1800 करोड़ के मालिक हैं।
10:54 PM Mar 19, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
कभी 6 रुपए को तरसा बच्चा आज 1800 करोड़ का मालिक  करोड़ों कमाती है एक एक फिल्म

Aamir khan struggle story: बॉलीवुड में इन दिनों स्टार किड्स शब्द बहुत ट्रेंड में है। लोगों का मानना है कि स्टार किड्स को उनके माता-पिता के नाम का फायदा मिलता है। इससे फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने में आसानी होती है। आज भले ही स्टार किड्स को इसका फायदा मिलता हो, लेकिन एक समय ऐसा था जब डायरेक्टर, प्रोड्यूसर या एक्टर के बच्चों को भी करियर में बहुत स्ट्रगल करना पड़ता था। आमिर खान उन्हीं एक्टर में से हैं जिन्होंने बचपन में बहुत तंगी देखी। यहां तक कि एक्टर के पेरेंट्स के पास स्कूल की फीस के लिए 6 रुपए भी नहीं होते थे और आज एक्टर 1800 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

कर्ज में डूबा रहा परिवार

पिता के प्रोड्यूसर होने के बावजूद एक दौर ऐसा था जब आमिर का परिवार कर्ज में डूबा था। एक इंटरव्यू में आमिर ने खुद खुलासा किया था उन्होंने बचपन में गरीबी देखी। उन्होंने बताया कि जब वो 10 साल के थे तब घर में लेनदार आते थे। स्कूल की फीस नहीं होने पर उन्हें स्कूल में जवाब देना पड़ता था। अलग से खड़ा होना पड़ता था।

100 करोड़ कमाने वाले पहले एक्टर

परिवार की खराब आर्थिक स्थिति के कारण आमिर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने कड़ी मेहनत से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं। आमिर बॉलीवुड के पहले एक्टर थे जिनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

60 करोड़ का है सी फेसिंग बंगला

कभी 6 रुपए के लिए दूसरे के मोहताज रहे आमिर का बांद्रा में 5 हजार स्क्वायर फुट का सी-फेसिंग बंगला है, जिसकी कीमत 60 करोड़ रुपए है। आमिर लग्जरी कार के भी शौकीन हैं। उनके पास 6.95 से 7.95 करोड़ रुपए वाली रोल्स रॉयस घोस्ट कार है। इसके अलावा एक्टर के पास एक मर्सिडीज बेंज एस600 भी है, जिसकी कीमत 10.50 करोड़ रुपए बताई जा रही है। वहीं आमिर के पास पंचगनी में 7 करोड़ रुपए का फॉर्म हाउस भी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो