whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'फूल और कांटे' के Ajay Devgn कैसे बने इंडस्ट्री के सुपरस्टार? जीते हैं लग्जरी लाइफ, जानें नेट वर्थ

Ajay Devgn Birthday: बात चाहें कॉमेडी फिल्मों की हो या एक्शन फिल्मों की अजय देवगन अपने हर किरदार को बखूबी निभाना जानते हैं। बाजीराव सिंघम बनकर जब एक्टर पर्दे पर एंट्री लेते हैं तो दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ देते हैं। अजय देवगन फिल्मों के सुपरस्टार होने के साथ ही करोड़ों की संपत्ति के मालिक भी हैं।
07:20 AM Apr 02, 2024 IST | Jyoti Singh
 फूल और कांटे  के ajay devgn कैसे बने इंडस्ट्री के सुपरस्टार  जीते हैं लग्जरी लाइफ  जानें नेट वर्थ
Ajay Devgn Birthday Special

Ajay Devgn Net Worth: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) आज इंडस्ट्री के सुपरस्टार में से एक हैं। वह इंडस्ट्री के मशहूर स्टंट मैन वीरू देवगन के बेटे हैं। पिता की तरह एक्शन हीरो बनकर इंडस्ट्री में कदम रखने वाले अजय ने आज अपनी दमदार एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी के बलबूते इस मुकाम हासिल किया है। उन्होंने साबित कर दिया कि किरदार जो भी हो, उसे पूरी शिद्दत से निभाने में वह कभी पीछे नहीं रहे हैं। यही वजह है कि एक्शन के साथ ही अजय देगवन फिल्मों में कॉमेडी भी बखूबी करते हैं।

बात जब पुलिस के किरदार को निभाने की आती है तो फिर चाहें फिल्म 'गंगाजल' हो या 'बाजीराव सिंगघ', अपने हर किरदार को अजय देवगन ने बखूबी निभाया है। आज वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं और लग्जरी लाइफ जीते हैं। अजय देवगन के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनके कुछ दमदार किरदार और नेट वर्थ के बारे में...

हैप्पी बर्थडे अजय देवगन

अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 को एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता वीरू देवगन अपने लाडले बेटे को फिल्मों में हीरो बनाने का सपना देखते थे। वहीं अजय की मां वीना देवगन फिल्म प्रोड्यूसर थीं। फिल्मी फैमिली से ताल्लुक रखने वाले अजय देवगन का एक्टिंग में आना लाजमी था। यही वजह है कि उन्होंने फिल्म 'फूल और कांटे' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और अपने जबरदस्त एक्शन से तहलका मचा दिया। उनकी ये फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी जिसने अजय को बेस्ट मेल एक्टर डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिला दिया।

अजय देवगन बन गए बाजीराव सिंघम

अजय देवगन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं, जिनमें उन्होंने दमदार किरदार निभाए हैं। फिल्म 'खाकी' में उनका निगेटिव रोल दर्शकों को सरप्राइज करने वाला था लेकिन 'भगत सिंह' बनकर उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया। 'गोलमाल' जैसी सीरीज में अजय देवगन की कॉमेडी लाजवाब रही तो वहीं 'सिंघम' बनकर जब उन्होंने पर्दे पर एंट्री की तो इंडस्ट्री में उन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर की परिभाषा ही बदल कर रख दी। यही वजह है कि खुद पुलिस वाले भी उनके सिंघम स्टाइल को कॉपी करने से नहीं चूकते हैं।

 26 years of Ajay Devgn in Bollywood: Here is list of his 8 memorable performances

फैमिली संग जीते हैं लग्जरी लाइफ

अजय देवगन वर्सेटाइल एक्टर होने के साथ ही कॉमेडी, साइको, सीरियस और एक्शन हर किरदार में आसानी से ढल जाते हैं। उन्होंने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। मीडिया रिपोर्ट़्स की मानें तो अजय अपनी एक फिल्म के लिए करीब 60 करोड़ रुपये से ज्यादा फीस चार्ज करते हैं। उनकी नेट वर्थ 427 करोड़ रुपये के आसपास है। मुंबई में अजय देवगन का आलीशान बंगला है, जहां वह परिवार के साथ लग्जरी लाइफ जीते हैं। इसके अलावा वह रॉल्स रोयेस जैसी कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो