whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Amitabh Bachchan कब-कब पड़े बीमार? अस्पताल में होना पड़ा भर्ती, देश-विदेश से मिली थीं दुआएं

Amitabh Bachchan Medical History: महानायक अमिताभ बच्चन को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। इसके बाद से ही फैंस उनकी हेल्थ को लेकर परेशान हैं। लोग उनके जल्द ही ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब बिग बी को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। पहले भी कई बार हेल्थ को लेकर उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है।
02:53 PM Mar 15, 2024 IST | Jyoti Singh
amitabh bachchan कब कब पड़े बीमार  अस्पताल में होना पड़ा भर्ती  देश विदेश से मिली थीं दुआएं
mitabh Bachchan Medical History.

Amitabh Bachchan Health: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। 81 साल की उम्र में उन्हें शुक्रवार सुबह कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिग बी की एंजियोप्लास्टी हुई है, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। जैसे ही यह खबर सामने आई तो उनके फैंस में हड़कंप मच गया। हर कोई एक्टर के जल्द ही स्वस्थ होने की दुआ मांग रहा है। वैसे आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। पहले भी कई बार उनके स्वास्थ को लेकर फैंस की चिंताए बढ़ चुकी हैं।

Advertisement

कुली की शूटिंग के दौरान हुआ था हादसा

अमिताभ बच्चन को मौत के मुंह से लौटकर आने वाला कहना गलत नहीं होगा। साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान बिग बी को पेट में गंभीर चोट आई थी, जिसका असर उनकी आंतों पर पड़ा था। यह वो समय था जब एक्टर लगभग मौत के मुंह में जा चुके थे। देश ही नहीं विदेशों तक लोगों ने महानायक के लिए हवन-पूजन किया और उनके ठीक होने की दुआ मांगी थी। लोगों की दुआ कुबूल हुई और अमिताभ बच्चन मौत के मुंह से वापस आ गए।

Advertisement

Throwback: When a near-fatal accident on the sets of Coolie changed Amitabh Bachchan's life in 1982 – India TV

छोटी आंत एक हिस्से की सर्जरी

साल 2005 में अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन को छोटी आंत एक हिस्से की सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इसके लिए उनकी डायवर्टीकुलिटिस नाम की सर्जरी हुई थी। दरअसल, बिग बी की छोटी आंत कमजोर हो गई थी जिसके कारण उनके पेट में सूजन आ गई थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Yodha Review: प्लेन हाईजैक, आतंकवादी, आर्मी यूनिफॉर्म और Sidharth Malhotra, क्या योद्धा बन दिल जीत पाए शेरशाह?

पेट दर्द की हुई थी शिकायत

साल 2008 में एक बार फिर अमिताभ बच्चन को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था, जिसने फैंस की चिंता को काफी बढ़ा दिया था। दरअसल, उस दौरान बिग बी को पेट में दर्द की शिकायत हुई थी।

लीवर की समस्या से जूझ रहे एक्टर

अमिताभ बच्चन को साल 2012 में अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। दरअसल, उनका लीवर 75% तक काम करना छोड़ चुका था जिसके लिए उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा था। हालांकि ऑपरेशन के बाद बिग बी पूरी तरह से स्वस्थ हो गए थे।

कोरोना वायरस से हुए थे संक्रमित

साल 2020 में कोरोना काल के दौरान अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। करीब एक महीने तक उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इतना ही नहीं काफी समय तक बिग बी ICU में भी रहे थे।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो