whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

70 के दशक में सुपरस्टार ने सेट पर जबरदस्ती किया था 15 साल की रेखा को किस, रोने लगी थीं एक्ट्रेस

Biswajeet forcefully kissed rekha: 70 के दशक में फेमस बंगाली एक्टर बिस्वजीत चटर्जी ने सेट पर जबरदस्ती रेखा को किस किया था। ऐसा उन्होंने बिना बताए किया था। उस वक्त रेखा की उम्र महज 15 साल थी और एक्टर की इस हरकत से वो सन्न रह गईं।
02:36 PM Mar 13, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
70 के दशक में सुपरस्टार ने सेट पर जबरदस्ती किया था 15 साल की रेखा को किस  रोने लगी थीं एक्ट्रेस
Rekha

Biswajeet forcefully kissed rekha: आज महिलाओं के साथ कुछ भी गलत हो तो वो अपनी लड़ाई लड़ सकती हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा था, जब या तो महिलाओं के आवाज को दबाया जाता था, या वो मजबूरियों में दबी होती थीं। इसका शिकार सिर्फ आम लड़कियां या महिलाएं ही नहीं बल्कि होती थीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी होती रही हैं। रेखा 'द अनटोल्ड स्टोरी' में 15 साल की उम्र में एक्ट्रेस के साथ हुई बदतमीजी का जिक्र है। इसमें लिखा है कि किस तरह फेमस बंगाली एक्टर बिस्वजीत चटर्जी (Biswajeet chatterjee) ने रेखा (Rekha) को जबरदस्ती किस किया था।

Advertisement

15 साल की उम्र में जबरदस्ती किया किस

रेखा के जीवन पर आधारित किताब में लिखा है कि फिल्म दो शिकारी में बिस्वजीत चटर्जी को रेखा के साथ एक रोमांटिक सीन शूट करना था। इसी सीन को शूट करते समय बिस्वजीत चटर्जी 15 साल की एक्ट्रेस को बिना बताए जबरदस्ती उन्हें पकड़ कर किस किया था। एक्टर ने इस दौरान रेखा को 4 से 5 मिनट तक पकड़ा रहा था।

यहां तक कि डायरेक्टर कुलजीत पॉल ने भी शॉट कट नहीं किया था। इस घटना के बाद रेखा सेट पर बहुत रोने लगी थीं, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उल्टा रेखा पर ही हंसने लगे। रेखा भी घर की मजबूरियों की वजह से छोटी उम्र में फिल्मी दुनिया में आ गईं, लिहाजा वो भी अपने लिए आवाज नहीं उठा सकीं।

Advertisement

बिस्वजीत चटर्जी ने कैसे किया अपना बचाव

बिस्वजीत चटर्जी अपने इस हरकत पर कहा कि उन्हें ऐसा करने के लिए डायरेक्टर ने कहा था। बिस्वजीत के अनुसार डायरेक्टर का मानना था कि लास्ट में सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि फिल्म चले और दर्शक सीन को पसंद करे। हुआ भी कुछ ऐसा ही, फिल्म हिट रही और रेखा और बिस्वजीत के परफॉर्मेंस की बहुत तारीफ हुई।

Advertisement

इस सीन की वजह से सेंसर बोर्ड से पास नहीं हुई फिल्म

इसी किसिंग सीन की वजह से सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर रोक लगा दी। कह दिया गया कि स्क्रीन पर नाबालिग रेखा का किसिंग सीन नहीं दिखाया जा सकता। इस वजह से सीन को हटाना पड़ेगा। यही कारण था कि फिल्म 9 साल तक अटकी रही और 1979 में रीलीज हुई।

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो