खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बॉलीवुड इंडस्ट्री को BJP सरकार का तोहफा, फ्री में होगी फिल्मों की शूटिंग, निर्माता खुश

Eknath Shinde Government: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को लेकर एक बेहद पॉजिटिव और जरूरी जानकारी सामने आ रही है। अब महाराष्ट सरकार ने फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग को लेकर एक बड़ा ऑफर रख दिया है जिसमें शूटिंग मुफ्त में की जा सकेगी। अब ये कैसे होगा और इसका किस तरह से फिल्म निर्माता लाभ उठा सकते हैं ये भी जान लेते हैं।
08:16 PM Mar 20, 2024 IST | Ishika Jain
मुंबई सरकार ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को दिया सुनेहरा ऑफर
Advertisement

Eknath Shinde Government: बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए एक गुड न्यूज सामने आई है। अब पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री खुशी से झूमने वाली है। उन्हें महाराष्ट्र सरकार ने चुनाव से पहले एक बड़ा गिफ्ट दे दिया है। अब मुंबई में मुफ्त में शूटिंग होगी और निर्माताओं का कोई खर्चा नहीं होगा। सुनकर आपको भी झटका लगा होगा लेकिन सच यही है कि अब महाराष्ट्र सरकार ने ऐसा ऑफर दिया है जिसके बाद एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री हिल जाएगी। दरअसल, अब महाराष्ट्र सरकार ने खास अनाउंसमेंट की है कि सरकारी जमीन पर विज्ञापन पैसे खर्च किए बिना शूट हो सकते हैं।

Advertisement

क्या है सरकार का नया ऑफर?

इतना ही नहीं फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग भी सरकारी जमीन पर अब मुफ्त में हो सकेगी। यानी सरकारी जमीन पर शूटिंग करने के लिए सरकार किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, शूटिंग से पहले एक सिक्योरिटी अमाउंट जमा करना होगा जो कि फिल्मों, विज्ञापनों और डॉक्यूमेंट्री के लिए अलग-अलग है। अगर इन जमीन पर किसी विज्ञापन की शूटिंग चल रही है तो 40,000 रुपये, टीवी शोज के लिए करीब 1 लाख और फिल्मों के लिए 2.5 लाख रुपये की राशि सिक्योरिटी अमाउंट के तौर पर जमा करवाना जरूरी है।

सरकार के फैसले से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को हुआ फायदा

राज्य सरकार ने चुनाव से पहले इस तरह के कई फैसले लिए हैं। उनके इन ऐलान के बाद एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को काफी राहत मिलेगी। इस खास कदम के साथ सरकार कई पॉजिटिव मैसेज देने की कोशिश कर रही हैं। उनके इस फैसले से सभी लोग बेहद खुश हैं। सभी उनके इस फैसले का खुले दिल से स्वागत कर रहे हैं। कुछ स्टार्स का कहना है कि उन्हें शूट के लिए यूपी जाना पड़ता था क्योंकि वहां उन्हें कई सुविधाएं दी जाती थीं। लेकिन अब वो सभी मुंबई की खूबसूरत लोकेशन का फायदा उठा सकेंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Elvish Yadav के पकड़े गए 5 झूठ, गाड़ी से लेकर प्रॉपर्टी तक सब नकली

चुनाव से पहले खेला दाव

वहीं, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का इस फैसले पर कहना है कि ये जनहित में लिए गया है। पिछली सरकार से तुलना करते हुए उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में बातें कीं। फिलहाल उनके इस नए नियम ने पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को अट्रैक्ट कर लिए है। इससे एक तरफ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को फायदा होगा तो दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव में एकनाथ शिंदे की पार्टी भी एक बड़ी जीत हासिल कर पाएगी।

Advertisement
Tags :
Eknath Shinde
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement