whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Maidaan Trailer Out: कौन थे सैयद अब्दुल रहीम? जिनका किरदार निभाने के लिए फुटबॉलर बने Ajay Devgn

Footballer Syed Abdul Rahim Profile: अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। मेकर्स ने कुछ देर पहले ही ट्रेलर को यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है, जिसमें एक्टर फुटबॉलर सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभा रहे हैं। आइए जानते हैं कि कौन थे सैयद अब्दुल रहीम।
05:22 PM Mar 07, 2024 IST | Jyoti Singh

Indian Football Coach Syed Abdul Rahim Profile: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) की मच अवेटेड अपकमिंग मूवी 'मैदान' (Maidaan) का शानदार ट्रेलर रिलीज हो गया है। पिछले लंबे समय से फैंस को फिल्म की रिलीज का इंतजार था। इस बीच मेकर्स ने ट्रेलर को रिलीज कर दिया है।

ट्रेलर में अजय देवगन फुटबॉलर सैयद अब्दुल रहीम के रोल में दिखाई दे रहे हैं। ट्रेलर आते ही सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर कौन थे फुटबॉल मैदान के असली हीरो सैयद अब्दुल रहीम (Syed Abdul Rahim) जिनका रोल अजय देवगन निभा रहे हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में...

कौन हैं सैयद अब्दुल रहीम

इंडियन फुटबॉलर के जादूगर कहे जाने वाले सैयद अब्दुल रहीम का जन्म 17 अगस्त 1909 को हैदराबाद में हुआ था। उन्होंने अपने हुनर से भारत का नाम तो रोशन किया ही, आजीवन भारतीय फुटबॉल की सेवा में कार्यरत भी रहे। शुरुआत में सैयद अब्दुल रहीम ने इंडियन फुटबॉल टीम की कमान संभाली। 1951 से 1963 तक उन्होंने इंडियन फुटबॉल में अपनी सेवाएं दी।

सैयद अब्दुल रहीम को क्यों मानते हैं आधुनिक भारतीय फुटबॉल का आर्किटेक्ट

यह भी पढ़ें: कौन हैं Lekha Washington? Imran Khan से है स्पेशल कनेक्शन

गोल्ड मेडल से हुए सम्मानित

यह कहना गलत नहीं होगा कि सैयद अब्दुल रहीम ने अपनी जिंदगी फुटबॉल के नाम कर दी। उनके दौर में इंडियन फुटबॉल टीम ने कई एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया। फुटबॉल को आगे तक ले जाने में सैयद अब्दुल रहीम का हाथ रहा है। वह जब तक भारतीय फुटबॉल टीम के कोच रहे, तब तक उसे इंडियन फुटबॉल का गोल्डन एरा माना जाता है।

सैयद अब्दुल रहीम को क्यों मानते हैं आधुनिक भारतीय फुटबॉल का आर्किटेक्ट

अजय देवगन निभा रहे रोल

'मैदान' में अजय देवगन फुटबॉलर सैयद अब्दुल रहीम के किरदार में दिखाई देंगे। फिल्म में उनके साथ जवान फेम एक्ट्रेस प्रियामणि लीड रोल में दिखाई देंगी। कुछ देर पहले ही मेकर्स ने 'मैदान' का ट्रेलर रिलीज किया है, जिसने फैंस की एक्साइटमेंट को और ज्यादा बढ़ा दिया है।

ट्रेलर में आपको साल 1952 से लेकर 1962 तक का वह दौर देखने को मिलेगा, जिसे इंडियन फुटबॉल का गोल्डन एरा कहा जाता है। फिल्म में आपको इंडियन फुटबॉल की शुरुआत के साथ ही सैयद अब्दुल रहीम का संघर्ष भी देखने को मिलेगा।

ईद पर रिलीज हो रही फिल्म

गौरतलब है कि फिल्म 'मैदान' अजय देवगन के लिए काफी खास होने वाली है। फिल्म का निर्देशन अमित शर्मा कर रहे हैं, जिन्होंने आयुष्मान खुराना की बधाई हो और अर्जुन कपूर की तेवर को डायरेक्ट किया था। अब अमित शर्मा स्पोर्ट ड्रामा फिल्म 'मैदान' लेकर आ रहे हैं। फिल्म की रिलीज पिछले लंबे समय से टलती आ रही थी। अब यह फिल्म ईद 2024 के मौके पर अप्रैल में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो