whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दुनिया के मशहूर एक्टर का निधन, अस्पताल में ली आखिरी सांस, लड़ रहे थे कैंसर से

Famous Actor Passes Away: टीवी एक्ट्रेस डॉली सोही ने कुछ दिन पहले ही सर्वाइकल कैंसर के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया था। इस बीच दुनिया के मशहूर एक्टर के निधन की खबर से एंटरटेनमेंट जगत में गम के बादल छा गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर लंग कैंसर से जूझ रहे थे।
02:33 PM Mar 23, 2024 IST | Jyoti Singh
दुनिया के मशहूर एक्टर का निधन  अस्पताल में ली आखिरी सांस  लड़ रहे थे कैंसर से
Famous Actor Passes Away

Famous Actor Died: वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन (Kate Middleton) ने हाल ही में बताया था कि वह कैंसर जैसी घातक बीमारी से जूझ रही हैं। इस बीच एक और दुखद खबर सामने आ रही है। दुनिया के मशहूर वॉइस एक्टर मिनोरी टेराडा (Minori Terada) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 'कैसल इन द स्काई' से पहचान बनाने वाले मिनोरी टेराडा ने 14 मार्च को अपनी आखिरी सांस ली। बताया जाता है कि एक्टर कैंसर से जंग लड़ रहे थे। 81 साल की उम्र में वह इस जंग से हार गए और दुनिया से चल बसे।

Advertisement

Obituary News] Actor Nobu Terada passed away, a ``chameleon actor'' who played the role of Muska in ``Castle in the Sky'' and was active in movies, dramas, and stage plays. - GIGAZINE

लंग कैंसर से जूझ रहे थे एक्टर

केट मिडलटन के निधन की जानकारी उनकी एजेंसी, सीईएस एंटरटेनमेंट ने दी है। एजेंसी की तरफ से एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा गया कि 'कैसल इन द स्काई' के वॉइस एक्टर लंग कैंसर से जूझ रहे थे। बता दें कि लंबे समय तक कैंसर से पीड़ित रहने के बाद उन्होंने आखिरकार 14 मार्च को अपनी आखिरी सांस ली है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: क्या सच में Kangana Ranaut कर रहीं शादी? Reddit की पोस्ट में किया गया दावा!

सीईएस एंटरटेनमेंट ने दी जानकारी

मिनोरी टेराडा के निधन की जानकारी देते हुए सीईएस एंटरटेनमेंट एजेंसी ने लिखा, '14 मार्च, 2024 को हमारी कंपनी के एक सदस्य श्री टेराडा का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनका निधन लंग कैंसर की वजह से हुआ है। कैंसर से लड़ते हुए उन्होंने आखिरी समय तक अपना काम जारी रखा। उन्होंने कभी हार नहीं मानी और पूरी जिंदगी कड़ी मेहनत की।'

Advertisement

The Japan News - News from Japan, Breaking News, Politics, Economy, Culture - ジャパンニューズ

पॉपुलर वॉइस एक्टर थे मिनोरी

आपको बता दें कि मिनोरी टेराडा का जन्म 7 नवंबर, 1942 को टोक्यो में हुआ था। वह इंडस्ट्री के पॉपुलर और अनुभवी वॉइस एक्टर थे। उनकी पॉपुलर भूमिकाओं में 'अल्ट्रामैन मैक्स' (Ultraman Max) में एलियन मेट्रोन (Alien Metron) और 'हयाओ मियाज़ाकी के कैसल इन द स्काई' (Hayao Miyazaki's Castle in the Sky) में कर्नल मुस्का (Colonel Muska) शामिल हैं।

Minori Terada image

सर्वश्रेष्ठ एक्टर का मिला पुरस्कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिनोरी टेराडा ने अपने 60 साल के करियर में खूब नाम कमाया। 1981 में शिनजी सोमाई की डायरेक्टेड सेलर सूट और मशीन गन में उन्हें देखा गया था। इसके अलावा 'कैसल इन द स्काई' में उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। 'द ह्यूमन बुलेट' में मुख्य भूमिका निभाने के लिए उन्हें 1968 में 23वें मेनिची फिल्म अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया था। उन्होंने कई मशहूर फिल्म और सीरियल में वॉइस डब की थी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो