whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Czech Republic की हसीना Krystyna Pyszkova बनीं मिस वर्ल्ड, भारत की सिनी टॉप 8 में

Miss World 2024 : भारत की मेजबानी में मिस वर्ल्ड 2024 का आयोजन हुआ और दुनिया को एक नई विश्व सुंदरी मिली। Czech Republic की हसीना Krystyna Pyszkova ने मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। हालांकि, भारत की ओर से सिनी शेट्टी इस खिताब से चूक गईं।
11:25 PM Mar 09, 2024 IST | Deepak Pandey
czech republic की हसीना krystyna pyszkova बनीं मिस वर्ल्ड  भारत की सिनी टॉप 8 में

Miss World 2024 : मिस वर्ल्ड का खिताब Czech Republic की हसीना Krystyna Pyszkova ने जीत लिया है। लेबनान की कंटेस्टेंट Yasmina Zaytoun रनर अप रहीं। भारत की कंटेस्टेंट सिनी शेट्टी टॉप 4 से बाहर हो गई थीं। वे टॉप 8 में रही थीं। मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में 71वें मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट का फिनाले आयोजित हुआ था।
28 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत को मिस वर्ल्ड 2024 की मेजबानी मिली थी। करण जौहर ने इंवेंट को होस्ट किया।

यह भी पढे़ं : क्रिस्टीना पिस्जकोवा के सिर पर सजा मिस वर्ल्ड 2024 का ताज

सिनी शेट्टी टॉप 4 से हुईं बाहर

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के फिनाले में पहले टॉप 40, टॉप 12 और फिर टॉप 8 में सिनी की परफॉर्मेंस को बहुत पसंद किया गया। अगर सिनी जीत जातीं तो दुनिया में तीसरी मिस वर्ल्ड होतीं जिन्हें अपने देश में ताज पहनने का मौका मिलता। बता दें कि भारत ने अब तक 6 बार मिस वर्ल्ड का खिताब जीता है। सबसे पहले रीता फारिया, फिर ऐश्वर्या राय बच्चन, उसके बाद डायना हेडन, फिर युक्ता मुखी, फिर प्रियंका चोपड़ा और फिर मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया है।

कैरोलिना बिलावस्का ने पहनाया मिस वर्ल्ड का ताज

चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा 71वें मिस वर्ल्ड 2024 की विनर बनीं, जबकि फर्स्ट रनरअप लेबनान की यास्मीन जेटून रहीं। इसके बाद पिछली बार की मिस वर्ल्ड पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने क्रिस्टीना पिस्जकोवा को मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया।

यह भी पढे़ं : Lok Sabha Election 2024 : क्या कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी नेहा सिंह!, मिल रहे ये संकेत

नीता अंबानी को मिला सम्मान

मिस वर्ल्ड 2024 के कार्यक्रम में देश और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को भी पुरस्कार मिला। उन्हें मिस वर्ल्ड ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड से सम्मानित किया गया। मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन की सीईओ जूलिया मॉर्ले (Julia Morley) ने नीता अंबानी को पुरस्कार दिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो