whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Miss World 2024 Winner: कौन हैं Krystyna Pyszkova? जिनके सिर सजा 71वें मिस वर्ल्ड का ताज

Miss World 2024 Winner Krystyna Pyszkova: Czech Republic की सुंदरी क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब अपने नाम किया है। जी हां, क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने मिस वर्ल्ड 2024 का ताज अपने नाम कर लिया है। इस बीच हर कोई जानना चाहता है कि कौन हैं क्रिस्टीना पिस्जकोवा जिन्हें पोलैंड की कैरोलिना बियालवास्का ने ताज पहनाया है।
06:05 AM Mar 10, 2024 IST | Jyoti Singh
miss world 2024 winner  कौन हैं krystyna pyszkova  जिनके सिर सजा 71वें मिस वर्ल्ड का ताज
Miss World 2024 Winner Krystyna Pyszkova Profile.

Miss World 2024 Winner Krystyna Pyszkova: 71वें मिस वर्ल्ड 2024 का ग्रैंड फिनाले मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। Czech Republic की सुंदरी क्रिस्टीना पिस्जकोवा (Krystyna Pyszkova) के सिर ताज सज चुका है। पोलैंड की कैरोलिना बियालवास्का ने उन्हें ताज पहनाया।

बता दें कि 28 साल के बाद भारत को यह मौका मिला, जब उसने इस इवेंट को होस्ट ​किया। इस मौके पर मिस इंडिया 2022 रहीं सिनी शेट्टी ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि टॉप 4 से उन्हें बाहर होना पड़ा और मिस वर्ल्ड 2024 का ताज क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने जीत लिया। आइए जानते हैं...

कौन हैं मिस वर्ल्ड 2024 की विनर Krystyna Pyszkova

Czech Republic की सुंदरी क्रिस्टीना पिस्जकोवा का जन्म 19 जनवरी 1999 को हुआ था। वह लॉ की पढ़ाई कर रही हैं। स्टूडेंट होने के साथ ही क्रिस्टीना स्वयंसेवी और अंतर्राष्ट्रीय मॉडल भी हैं। मॉडलिंग के साथ ही मिस 2024 ने खुद का क्रिस्टीना पिस्जको नाम से फाउंडेशन भी खोला हुआ है।

गरीब बच्चों के लिए खोले स्कूल

क्रिस्टीना पिस्जकोवा कानून और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई तो कर ही रही हैं, इसके साथ ही उन्होंने तंजानिया में अंडरप्रिव्लिज्ड बच्चों के लिए कई बड़े काम किए हैं। उन्होंने गरीब बच्चों के लिए यहां इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले हुए हैं। इन स्कूलों को वह खुद संचालित करती हैं। मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक, यहां क्रिस्टीना पिस्जकोवा बतौर वॉलंटियर काम करती हैं।

यह भी पढ़ें: Czech Republic की हसीना Krystyna Pyszkova बनीं मिस वर्ल्ड, भारत की सिनी टॉप 8 में

आसान नहीं रहा मिस वर्ल्ड का सफर

क्रिस्टीना पिस्जकोवा भले ही मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब जीत चुकी हों, लेकिन यहां तक पहुंचने का सफर उनके लिए बिल्कुल आसान नहीं था। काफी मुश्किलों के साथ ही सही, लेकिन क्रिस्टीना ने मिस वर्ल्ड 2024 का ताज पहनकर अपने देश का नाम रोशन कर दिया है। उन्हें मिस वर्ल्ड 2024 का ताज मिस वर्ल्ड 2023 की विनर रहीं कैरोलिना बियालवास्का ने पहनाया।

कितनी मिलेगी प्राइज मनी?

71वें मिस वर्ल्ड की विनर बन चुकीं क्रिस्टीना पिस्जकोवा को मिस वर्ल्ड 2024 का ताज पहना दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनर को जो ताज पहनाया जाता है, उसकी कीमत करीब 82 से 85 लाख रुपये होती है।

दरअसल, मिस वर्ल्ड का ताज कोई आम नहीं होता, बल्कि इसमें बेशकीमती हीरे और अन्य कीमती पत्थर जड़े होते हैं। हालांकि विनर इस ताज को सिर्फ एक साल तक ही अपने पास रख सकती है, क्योंकि अगले साल उसे दूसरे विनर को यह ताज देना होता है।

वहीं क्रिस्टीना पिस्जकोवा को ताज जीतने के बाद कितनी प्राइज मनी मिली है, इसकी आधिकारिक जानकारी अब तक नहीं आई है।

विनर बनने से चूक गईं सिनी शेट्टी

बता दें कि सिनी शेट्टी 71वें मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं थीं। वह टॉप 8 तक तो आईं, लेकिन टॉप 4 में आने से चूक गईं। हालांकि यहां तक आकर उन्होंने देश का नाम रोशन कर दिया है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि उन्होंने इस रेस में टॉप-8 में जगह हासिल की और यह अपने आप में बड़ी बात है।

28 साल बाद भारत को मिला मौका

गौरतलब है कि 71वें मिस वर्ल्ड का आयोजन मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुआ था। 28 सालों के बाद ऐसा मौका आया, जब भारत ने इस इवेंट का प्रतिनिधित्व किया। फिल्ममेकर करण जौहर ने इस मौके पर होस्ट की कमान संभाली थी। 9 मार्च की शाम को आयोजित इस इवेंट में देश और दुनिया के कई बड़े सेलिब्रिटीज आए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो