whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Priyanka Chopra की To Kill a Tiger को नहीं मिला 'ऑस्कर', 20 Days in Mariupol ने मारी बाजी

Oscar Awards 2024: ऑस्कर 2024 में प्रियंका की To Kill a Tiger बाहर हो गई है। इसकी जगह इस अवॉर्ड को 20 Days in Mariupol ने अपने नाम किया है।
07:08 AM Mar 11, 2024 IST | Nancy Tomar

Oscar Awards 2024: ऑस्कर 2024 में प्रियंका चोपड़ा की To Kill a Tiger बाहर हो गई है। जी हां, देसी गर्ल की To Kill a Tiger की जगह इस अवॉर्ड को 20 Days in Mariupol ने अपने नाम कर लिया है और माजी मार ली है। हालांकि इसको लेकर उम्मीद की जा रही थी कि ये अवॉर्ड प्रियंका की To Kill a Tiger को ही मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ऑस्कर 2024 से बाहर हुई To Kill a Tiger

बता दें कि निशा पाहुजा की डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ‘टू किल अ टाइगर’ अकेली फिल्म थी, जिसे ऑस्कर 2024 में जगह मिली। इस फिल्म की शूटिंग भारत के झारखंड के एक छोटे से गांव में हुई थी। इस वजह से इस फिल्म से बहुत उम्मीदें थी, लेकिन ये भी ऑस्कर 2024 से बाहर हो गई।

क्या है कहानी?

डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ‘टू किल अ टाइगर’ की कहानी की बात करें तो इसमें दिखाया गया है कि एक पिता अपनी 13 साल की मासूम बच्ची के लिए इंसाफ चाहता है। वो पिता जिसकी फूल-सी बच्ची के साथ गैंगरेप किया जाता है और अपनी बेटी के लिए न्याय की उम्मीज में निकल जाता है, लेकिन जिस राह पर ये पिता जा रहा होता है वो बिल्कुल भी आसान नहीं होती, क्योंकि जब उसकी खुद की पत्नी ही उससे कहती है कि अपनी बच्ची के गुनहगारों को माफ कर दो, तो भला किसी पिता का आत्मविश्वास कैसे ना टूटे? ना सिर्फ उसकी पत्नी बल्कि गांव के लोग भी उसे ऐसा ही करने को कहते हैं, लेकिन अपने फैसले पर अटल और बेटी को इंसाफ दिलाने की चाह इस पिता के इरादे को टूटने नहीं देती और ये अपनी बच्ची के लिए लड़ता है।

कहां देखें?

बता दें कि जब इस डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ‘टू किल अ टाइगर’ को ऑस्कर के लिए बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था, उससे ठीक एक दिन पहले ही इसे ओटीटी पर भी रिलीज किया गया है। जी हां, इस डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो