whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

घर चलाने के लिए बेकरी में किया काम, एक फिल्म के चार्ज किए 215 करोड़, अब जीता 'ऑस्कर'

Oscar Awards 2024, Emma Stone: 'ऑस्कर 2024' में एम्मा स्टोन को पुअर थिंग्स के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया है। एम्मा की ये जर्नी बिल्कुल भी आसान नहीं रही और उन्होंने इसके लिए बहुत मेहनत भी की है।
02:09 PM Mar 11, 2024 IST | Nancy Tomar
घर चलाने के लिए बेकरी में किया काम  एक फिल्म के चार्ज किए 215 करोड़  अब जीता  ऑस्कर
Emma Stone

Oscar Awards 2024, Emma Stone: 'ऑस्कर 2024' में एम्मा स्टोन को पुअर थिंग्स के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया है। दूसरी बार स्टोन ने 'ऑस्कर' में अपनी जगह बनाई है। इससे पहले उन्होंने साल 2016 में ला ला लैंड के लिए इस अवॉर्ड को अपने नाम किया था। बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड पाकर एम्मा बेहद इमोशनल नजर आई। हालांकि एक्टिंग में उनका सफर आसान नहीं रहा है।

एक्टिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई

एम्मा स्टोन ने महज सात साल की उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। एक्टिंग के लिए उनका जुनून इतना था कि उन्होंने इसके लिए अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी थी और एक्टिंग पर फोकस किया था। अपने मेहनत के दम पर वो दुनिया की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस भी बनीं और अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता। फिल्म इंडस्ट्री में एम्मा स्टोन का बेहद अहम योगदान रहा है। जब उन्होंने अपनी पढ़ाई करने के लिए कॉलेज में एडमिशन लिया था तो उन्होंने पहले सेमेस्टर के बाद अपनी पढ़ाई ही छोड़ दी।

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की करियर की शुरुआत 

फिल्म पुअर थिंग्स के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अपने नाम करने वाली एम्मा का जन्म स्कॉट्सडेल, एरिजोना में हुआ था। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत करने वाली एम्मा 2 साल तक होमस्कूल गई। इस दौरान उन्हें फीनिक्स के वैली यूथ थिएटर में 16 प्रस्तुतियों में दिखाया गया था। इस लिस्ट में एलिस एडवेंचर्स इन वंडरलैंड, द प्रिंसेस एंड द पी, जोसेफ एंड द अमेजिंग टेक्नीकलर ड्रीमकोट जैसे नाम शामिल हैं।

कॉलेज छोड़ ऑनलाइन क्लासेज में लिया एडमिशन

एक इंटरव्यू में एम्मा ने बताया था कि उन्होंने कई ऑडिशन लगातार दिए थे, लेकिन उन्हें हर बार रिजेक्ट कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि जब वो इस फेज से गुजर रही थी तो इसके लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी थी और उन्होंने ऑनलाइन क्लासेज में एडमिशन ले लिया था। साथ ही अपना खर्च चलाने के लिए उन्होंने बेकरी में भी काम किया।

ला ला लैंड के लिए जीता था बेस्ट एक्ट्रेस

बता दें कि साल 2016 में एम्मा ने ला ला लैंड के लिए भी बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया था। इतना ही नहीं बल्कि अगर फोर्ब्स की रिपोर्ट की मानें तो साल 2017 में एम्मा स्टोन दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री थीं। रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने फिल्म ला ला लैंड के लिए 26 मिलियन डॉलर चार्ज किए थे।

यह भी पढ़ें- 150 किलो की एक्ट्रेस ने जीता Oscars 2024, तो स्टेज पर ही फूट-फूटकर रोईं, Golden Globes में भी दिखा चुकी हैं जलवा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो