whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं Maithili Thakur? जिनसे PM Modi ने की शिव भजन सुनाने की गुजारिश, कहा - मेरा सुनकर थक गए...

Maithili Thakur: महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर दिल्ली के भारत मंडपम में नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड का आयोजन किया गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मैथिली ठाकुर और जया किशोरी सहित कई कलाकारों को पुरस्कार से सम्मानित किया। हालांकि मैथिली के साथ पीएम मोदी का मजाकिया अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इवेंट में पीएम मोदी ने एक जर्मन बच्ची से जुड़ा दिलचस्प किस्सा भी सुनाया है।
01:36 PM Mar 08, 2024 IST | News24 हिंदी
कौन हैं maithili thakur  जिनसे pm modi ने की शिव भजन सुनाने की गुजारिश  कहा   मेरा सुनकर थक गए

Maithili Thakur: राजधानी दिल्ली में नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी सहित कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत किया है। इस दौरान बिहार की बेटी मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) को भी पीएम मोदी ने पुरस्कार से नवाजा है। वहीं मैथिली को अवॉर्ड देते समय दोनों की खास बातचीत का वीडियो सामने आया है। जिसमें पीएम मोदी मैथिली से शिव भजन सुनाने की ख्वाहिश जता रहे हैं।

मैथिली को मिला पुरस्कार

दिल्ली के भारत मंडपम में नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड्स का आयोजन हुआ। इस दौरान पीएम मोदी ने मैथिली ठाकुर और जया किशोरी जैसी शख्सियतों को नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिया। वहीं मैथिली को सांस्कृतिक राजदूत का खिताब दिया। हालांकि जब मैथिली अपना अवॉर्ड लेने स्टेज पर पहुंची तो पीएम मोदी भी उनसे मजाक करते नजर आए।

पीएम मोदी ने किया मजाक

बिहार की लाडली मैथिली ठाकुर को पुरस्कार से सम्मानित करने के बाद पीएम मोदी ने मैथिली से भजन सुनाने की गुजारिश की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा- अब कुछ सुना ही दो...क्योंकि लोग मेरा सुन-सुन के थक जाते हैं। पीएम मोदी की डिमांड पर मैथिली बोल पड़ीं- बिल्कुल सर। जिसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा- अच्छा सचमुच थक जाते हैं ना। पीएम मोदी का मजाकिया अंदाज देखकर इवेंट में मौजूद सभी की हंसी निकल पड़ी।

मैथिली ने गाया शिव भजन

पीएम मोदी की डिमांड पर मैथिली ने कहा- आप सभी लोगों को महाशिवरात्रि की ढेर सारी शुभकामनाएं। इतना सुनने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि, शिव जी का ही भजन कर लो आज। पीएम की रिक्वेट में मैथिली ने भी इवेंट शो में सुरों का जादू बिखेरना शुरू कर दिया। इस दौरान मैथिली ने शिव भजन गाकर पूरा समा बांध दिया। जिसे सुनकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए। स्टेज पर मौजूद पीएम मोदी भी मग्न नजर आए।

पीएम मोदी ने सुनाया किस्सा

मैथिली का भजन सुनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जर्मनी की एक बच्ची का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि, आपने देखा होगा मैंने अपने मन की बात में एक जर्मन बच्ची का उल्लेख किया था। जन्म से उसको आंखें नहीं हैं। हिन्दुस्तान देखा नहीं है। लेकिन मैं हैरान हूं कि भारत की और खासकर दक्षिण भारत की भाषाओं पर भी इतना तेजी से ग्रास्प करती है। अभी पिछले दिनों यहां आई थी तो उससे मेरा मिलना हुआ। उसने तमिल में मुझे शिव भजन सुनाया और संगीत की क्या ताकत होती है।

कौन हैं मैथिली ठाकुर

पीएम मोदी की बात पूरी होने के बाद मैथिली ने पीएम के साथ सेल्फी भी ली। बता दें कि, मैथिली ठाकुर बिहार के मधुबनी की रहने वाली हैं। वहीं उनका नाम देश की मशहूर गायिका में शुमार है। मैथिली ज्यादातर भोजपुरी भाषा में भजन, छठी गीत और कजरी गाती हैं। इसके अलावा मैथिली बॉलीवुड में भी अपनी आवाज दे चुकी हैं। यूट्यूब पर उनके 44 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो