whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ae Watan Mere Watan Review: अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ सारा का संघर्ष देखने लायक

Ae Watan Mere Watan Review: फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' को ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अंग्रेजी सरकार क्रांतिकारियों के हौसले को तोड़ने की कोशिश करती है, लेकिन वो फिर भी कम नहीं होता। पढ़ें रिव्यू...
08:28 PM Mar 21, 2024 IST | Nancy Tomar

Ae Watan Mere Watan Review: आज सारा अली खान की फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' को ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया। फिल्म को लेकर पहले से ही लोगों में एक्साइटमेंट थी। वहीं, अब सारा की इस फिल्म को आप घर बैठे देख सकते हैं, लेकिन फिल्म को देखने से पहले इसका रिव्यू भी पढ़ लें। आइए आपको बताते हैं कि कैसा है 'ऐ वतन मेरे वतन' का रिव्यू?

फिल्म की कहानी

हिंदी सिनेमा में 'आजादी की लड़ाई' पर कई कहानियां बनी है। कई बार बड़े पर्दे पर क्रांतिकारियों के हौसले और जज्बे को दिखाया गया है। अब ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर फिर से एक ऐसी ही कहानी आई है, जिसमें दिखाया जाता है कि कैसे क्रांतिकारियों की एक हरकत से अंग्रेजी हुकूमत तिलमिला उठती है और इसके बाद वो नए-नए पैंतरे अपनाती है, लेकिन हौसला और आजादी की चाह अंग्रेजों की नहीं चलने देती।

क्रांतिकारियों का हौसला कम नहीं कर पाई अंग्रेजी सरकार

दरअसल, इस फिल्म में दिखाया जाता है कि जब साल 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन चल रहा था तो अंग्रेजों ने इसे रोकने के लिए गांधी और नेहरू ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं को जेल में बंद कर दिया। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने पार्टी पर भी बैन लगा दिया, लेकिन इससे क्रांतिकारियों पर कुछ असर नहीं हुआ और उन्होंने अपनी लड़ाई जारी रखी।

अंग्रेजी सरकार के मुंह पर क्रांतिकारियों का तमाचा

इस दौरान एक नौजवान साथी उषा मेहता (सारा अली खान) बेहद अहम जिम्मेदारी निभाती हैं और रेडियो के जरिए जेल में बंद लोगों की आवाज पूरे देश में पहुंचाती है। अब क्रांतिकारियों की ये हरकत अंग्रेजों के मुंह पर तमाचा साबित होती है और इसके आगे अब अंग्रेजी सरकार क्या करेगी इसके लिए आपका फिल्म देखना तो बनता है।

कैसी है परफॉरमेंस?

जब आप फिल्म देखेंगे तो आपको समझ में आएगा कि हर कोई अपने किरदार में बखूबी ढला है और इस फिल्म के लिए सबने बहुत मेहनत की है। अपने देश के लिए जैसे एक जवान अपने देश के लिए जान देने से भी पीछे नहीं हटता, वैसे ही इस फिल्म में हर किसी ने अपने-अपने किरदार के लिए जी-जान से मेहनत की है। फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' को 3 स्टार।

यह भी पढ़ें- ऐसी क्या मजबूरी! जो फ्री में फिल्में और टीवी शोज करने को तैयार हुईं Ankita Lokhande, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो