होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जो गाया वो सुपरहिट हुआ, म्यूजिक इंडस्ट्री में चलता था इनका राज, आज क्यों गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर?

Bollywood Singer Alisha Chinai: बॉलीवुड सॉन्ग 'मेड इन इंडिया' गाकर पॉपुलर हुई ये सिंगर एक समय में अपने फैंस के दिलों पर राज करती थी। क्वीन ऑफ इंडिपॉप नाम से मशहूर सिंगर आज म्यूजिक इंडस्ट्री से गायब हो चुकी हैं। आज उनका जन्मदिन है तो इस मौके पर आइए जानते हैं कि वह कहां हैं और क्या कर रही हैं।
01:00 PM Mar 18, 2024 IST | Jyoti Singh
Alisha Chinai.
Advertisement

Alisha Chinai Birthday Special: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अब तक कई सिंगर्स आए जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। कुछ सिंगर्स हमारे बीच नहीं रहे हैं तो कुछ आज इंडस्ट्री से दूर हो गए हैं। इन्हीं में शामिल एक सिंगर के बारे में आज हम आपको बताएंगे जिनका नाम अलीशा चिनॉय (Alisha Chinai) है। बॉलीवुड सॉन्ग 'मेड इन इंडिया' गाकर रातों-रात स्टार बनीं सिंगर आज अपना 59वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर सॉन्ग दिए लेकिन आज वह सिंगिंग की दुनिया से लगभग गायब हो चुकी हैं।

Advertisement

क्वीन ऑफ इंडिपॉप बनीं सिंगर

अलीशा चिनॉय उर्फ सुजाता चिनॉय को पॉपुलैरिटी बेशुमार मिली। साल 1985 में उनकी पहली एल्बम आई जिसका नाम 'जादू' था। हालांकि उन्हें पहचान 'मेड इन इंडिया' से मिली। उनके कई गाने रुक रुक रुक, कांटे नहीं कटते, कजरारे, दिल ये कहता है, दिलबर जानिया, दिल तू ही बता आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। ऐसा कह सकते हैं कि अलीशा के सुपरहिट गानों की लिस्ट काफी लंबी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Elvish Yadav की कैसे कटी जेल में पहली रात, खाने में क्या-क्या मिला? जानें

अपने मैनेजर से की थी शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीशा चिनॉय ने साल 1986 में अपना घर बसा लिया था। उन्होंने अपने मैनेजर राजेश झावेरी के साथ शादी की थी। हालांकि दोनों का साथ ज्यादा लंबे समय तक नहीं रहा। शादी के 8 साल बाद ही दोनों को अहसास हो चुका था कि वह साथ में नहीं रह सकते। इसलिए साल 1994 में अलीशा अपने पति राजेश झावेरी से अलग हो गईं।

विवादों से रहा है नाता

सिंगर अलीशा चिनॉय को इंडस्ट्री में पहला ब्रेक सिंगर बप्पी लाहिरी ने दिया था। दोनों ने साथ मिलकर कई हिट गाने दिए। इसके अलावा अनु मलिक के साथ भी उनके कई हिट सॉन्ग रहे। दोनों ने कई सिंगिंग रियलिटी शो भी जज किए। लोग हैरान तब हुए जब अलीशा ने अनु मलिक को हैवान बताते हुए उन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। हालांकि इस मामले को ज्यादा तवज्जो नहीं मिल सकी।

आज क्यों जी रहीं गुमनामी जिंदगी?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगर अलीशा चिनॉय का सिंगिंग करियर ट्रैक पर था लेकिन उसी दौरान उनके पिता को कैंसर हो गया। जब यह बात सिंगर को पता चली तो उन्होंने पिता की सेहत पर ध्यान देना जरूरी समझा और सिंगिंग की दुनिया से दूरी बना ली। हालांकि उनके पिता मधुकर चिनॉय ने साल 2019 में दुनिया को अलविदा कह दिया। इस बीच सिंगर कहां थी और क्या कर रहीं थीं इसकी जानकारी किसी को नहीं थी। हालांकि इन सालों में अलीशा चिनॉय सोशल मीडिया पर एक्टिव थीं और अपनी पुरानी यादों को फैंस के साथ शेयर करती रहीं। काफी समय तक इंडस्ट्री से दूरी बनाने के बाद सिंगर ने सिंगिंग की दुनिया में वापसी की। उनका नया गाना Zee Music Company पर उपलब्ध है। हालांकि अलीशा अभी भी इंडस्ट्री में पूरी तरह से एक्टिव नहीं हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bollywood news
Advertisement
Advertisement