whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Yodha Review: प्लेन हाईजैक, आतंकवादी, आर्मी यूनिफॉर्म और Sidharth Malhotra, क्या योद्धा बन दिल जीत पाए शेरशाह?

Yodha Review: सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘योद्धा’ आज शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा भारतीय सेना के एक जांबाज सिपाही के किरदार में हैं। प्लेन हाईजैक और आतंकवादी से लड़ते हुए शेरशाह क्या दर्शकों का दिल जीत पाने में कामयाब हुए हैं? पढ़ें ‘योद्धा’ का रिव्यू।
01:38 PM Mar 15, 2024 IST | Jyoti Singh

Yodha Review: (Navin singh Bhardwaj) बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) की एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘योद्धा’ (Yodha) सिनेमाघरों में आज रिलीज हो गई है। फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने के बाद ऑडियंस भी फिल्म की तारीफ कर रहे हैं। कई सीन्स ऐसे हैं, जो आपको ताली बजाने पर मजबूर कर देते हैं। आतंकवाद और प्लेन हाइजैक पर बुनी ‘योद्धा’ अगर आप भी देखने का मन बना रहे हैं तो पहले पढ़ लें फिल्म का रिव्यू। बता दें कि फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के अलावा राशि खन्ना (Raashii Khanna) और दिशान पाटनी (Disha Patani) भी अहम भूमिका में हैं।

क्या है फिल्म की कहानी

पुष्कर ओझा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘योद्धा’ की कहानी आपको भारतीय सेना के एक जांबाज सिपाही के इर्द-गिर्द घूमती दिखाई देगी। अरुण कत्याल (सिद्धार्थ मल्होत्रा) जो अपने पिता की लिगेसी को आगे की पूरी कोशिश करता है। पत्नी प्रियंवदा कत्याल (राशी खन्ना) का उसे पूरा सहयोग है। अरुण कत्याल जहां पेशे से एक आर्मी ऑफ़िसर है, तो वहीं प्रियंवदा मिनिस्ट्री ऑफ़ अफेयर्स में हेड पोस्ट पर तैनात है। अरुण अपने पिता की बनाई टीम ‘योद्धा’ को लीड कर रहा है और उसका एक लक्ष्य टीम में बेहतरीन लोगों को शामिल करना है।

योद्धा उन बेहतरीन लोगों की टीम है, जिसे मुश्किल घड़ी में मिशन पर भेजा जाता है। इस दौरान एक सीक्वेंस आता है, जिसमें दिखाया जाता है कि कुछ आतंकवादी प्लेन को हाईजैक कर लेते हैं। प्लेन में एक न्यूक्लियर साइंटिस्ट होता है, जिसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी अरुण के कंधे पर होती है। हालांकि अरुण हाईजैक को बचाने में असफल हो जाता है। जिसके बाद योद्धा टीम को भंग कर दिया जाता है।

कुछ साल बाद अरुण कत्याल फिर से एक प्लेन में जाता है, जहां उसे एक SMS आने के बाद शक होता है कि ये प्लेन भी हाईजैक होने वाला है। मैसेज मिलने के बाद ही अरुण प्लेन में सफर कर रहे लोगों की सेफ्टी और प्लेन को हाईजैक से बचाने के लिए पूरी कोशिश करता है। अब अरुण इस प्लेन को हाईजैक होने से बचा पाता है या नहीं? या पहली बार नाकाम होने से क्या उसने हार मान ली है? इसके लिए आपको थियेटर में जाकर फिल्म देखनी होगी।

यह भी पढ़ें: Yodha X Review: सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा को फैंस ने बताया Outstanding, एक्स पर लोगों ने की तारीफ

क्यों देखनी चाहिए?

‘योद्धा’ को डायरेक्ट पुष्कर ओझा ने किया है, जबकि कहानी सागर अंबरे ने लिखी है। कहानी की बात करें तो फिल्म देखते हुए आपके मन में कई सवाल उठेंगे लेकिन उनके जवाब आपको आगे फिल्म में ही मिल जाएंगे। सागर ने फ़िल्म के कहानी को लिनियर नहीं रखा है, बल्कि ये बंपी है और साथ में कई ट्विस्ट से भरी है। वहीं डायरेक्शन में पुष्कर ओझा ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। फिल्म शुरुआत से आपको कुर्सी से बांधे रखेगी। फिल्म के एक्शन सीक्वेंस कमाल के हैं। कुछ सरप्राइज फैक्टर्स भी आपको फिल्म से जोड़े रखेंगे।

सिद्धार्थ और राशि की जोड़ी

आपको बता दें कि ‘योद्धा’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा और राशि खन्ना का ऑनस्क्रीन जोड़ी पहली बार देखने को मिल रही है। दोनों की कैमिस्ट्री की बात करें तो डायरेक्टर्स ने इसमें जान डालने की पूरी कोशिश की है। हालांकि कई जगहों पर फिल्म की कहानी और ट्रैक के कारण सिद्धार्थ और राशि की कैमिस्ट्री थोड़ी फीकी लगने लगती है।

एक्टिंग से जीता दिल

शेरशाह के बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा फिल्म ‘योद्धा’ में देशभक्ति का जज्बा दिखाते हुए नजर आए हैं। अपने लवर बॉय वाली इमेज को दर किनारे करते हुए एक्टर ने आर्मी का किरदार निभाने के लिए जान फूंक दी है। इस कोशिश में सिद्धार्थ काफी हद तक कामयाब होते भी दिखाई दिए हैं। अरुण कत्याल के किरदार में सिद्धार्थ बखूबी से ढल गए। वहीं राशी खन्ना ने बेहद ईमानदारी के साथ अपना काम किया है। दिशा पटानी का फ़िल्म में एक्शन सीक्वेंस दर्शकों के लिए एक ट्रीट ही माना जाएगा। फिल्म के सरप्राइज पैकेट की सनी हिंदुजा रहे हैं। अन्य कलाकारों ने भी अच्छा काम किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो