whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मिलिए Yukta Mookhey से... मिस वर्ल्ड बनीं लेकिन फ्लॉप रहा करियर, पति ने ढाए खूब जुल्म, अब ऐसी जिंदगी जीने को मजबूर

Former Miss World Yukta Mookhey: वो घड़ी आने वाली है जब भारत की धरती पर ‘विश्व सुंदरी’ को चुना जाएगा। इस बार मिस वर्ल्ड की मेजबानी भारत कर रहा है। इस बीच आइए बात करते हैं युक्ता मुखी की जिन्होंने साल 1999 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनकर पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया। हालांकि उनकी पर्सनल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव रहा है।
08:08 PM Mar 08, 2024 IST | Jyoti Singh
मिलिए yukta mookhey से    मिस वर्ल्ड बनीं लेकिन फ्लॉप रहा करियर  पति ने ढाए खूब जुल्म  अब ऐसी जिंदगी जीने को मजबूर
Former Miss World Yukta Mookhey Personal Life

Yukta Mookhey Personal Life: बस कुछ घंटे का इंतजार और आ जाएगा वो पल जिसका सभी को इंतजार है। हम बात कर रहे हैं Miss World 2024 की जिसकी मेजबानी इस बार भारत कर रहा है। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता ने उन पुरानी यादों को ताजा कर दिया जब भारत की महिलाओं ने मिस वर्ल्ड का ताज पहनकर पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया था। इन्हीं में शामिल हैं युक्ता मुखी (Yukta Mookhey) जिन्होंने साल 1999 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनकर विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया था।

Why Former Miss World Yukta Mookhey's Stint In The Glamour World Was Short-lived - News18

कौन हैं पूर्व मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी

पूर्व मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी का जन्म बेंगलुरु के एक सिंधी परिवार में हुआ था। हालांकि उनकी परवरिश दुबई में हुई। साल 1986 में युक्ता अपने परिवार के साथ मुंबई आ गईं और यहीं से शुरू हुई उनकी मिस वर्ल्ड बनने की जर्नी। साल 1999 में वो समय आया जब युक्ता मुखी को विश्व सुंदरी का खिताब दिया गया। उनके सिर पर मिस वर्ल्ड का ताज सजा।

Yukta Mookhey Height, Age, Boyfriend, Husband, Children, Family, Biography & More » StarsUnfolded

यह भी पढ़ें: साउथ सुपरस्टार Ajith Kumar को आखिर क्या हुआ जो पहुंच गए अस्पताल, हेल्थ पर आया ताजा अपडेट

इस फिल्म से बॉलीवुड में की एंट्री

पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती का परचम लहराने के बाद युक्ता मुखी ने एक्टिंग में करियर बनाना चाहा और फिल्मों का रुख किया। मिस वर्ल्ड बनने के तीन साल बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की और साल 2002 में उन्हें पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर देखा गया। युक्ता ने बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदासानी के साथ फिल्म 'प्यासा' से डेब्यू किया। इसके बाद 'मेमसाहब', 'कठपुतली' समेत कुछ फिल्मों में काम किया।

Pyaasa (2002) Full Hindi Movie | Yukta Mookhey, Aftab Shivdasani, Zulfi Syed, Govind Namdeo - YouTube

फ्लॉप रहा बॉलीवुड करियर

युक्ता मुखी ने बॉलीवुड में जमने की काफी कोशिश की लेकिन उन्हें सफल मुकाम नहीं मिल सका। उन्होंने एक भोजपुरी और एक उड़िया फिल्म में भी काम किया लेकिन सफलता उनसे कोसों दूर रही। यही वजह थी कि उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कहा और फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं।

पर्सनल लाइफ में रही काफी उथल-पुथल

साल 2008 में युक्ता मुखी ने घर बसा लिया। उन्होंने न्यूयॉर्क के बिजनेसमैन प्रिंस तुली से शादी कर ली। शादी के कुछ समय बाद ही कपल ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया। कुछ समय तक सब ठीक रहा लेकिन बाद में एक्ट्रेस की शादीशुदा जिंदगी में उथल-पुथल शुरू हो गई।

लोगों को झटका उस समय लगा जब साल 2013 में एक खबर आई कि युक्ता मुखी ने अपने पति प्रिंस तुली के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। एक्ट्रेस ने आरोप लगाया कि उनके पति उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं और जानवरों की तरह पीटते हैं। युक्ता ने पति प्रिंस पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के भी गंभीर आरोप भी लगाए।

Yukta Mukhey accuses husband of abusing her – India TV

अब ऐसी जिंदगी जी रहीं युक्ता

साल 2014 में युक्ता मुखी ने अपने पति प्रिंस तुली से तलाक ले लिया। कोर्ट ने भी बेटे की कस्टडी एक्ट्रेस को दी। साल 2019 में युक्ता ने दोबारा फिल्म इंडस्ट्री में पैर जमाने की कोशिश की। उन्हें आखिरी बार अक्षय कुमार और करीना कपूर की फिल्म 'गुड न्यूज' में देखा गया लेकिन फिर एक्ट्रेस पर्दे से गायब हो गईं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युक्ता लाइमलाइट से दूर अपना बिजनेस चला रही हैं। बताया जाता है कि उनका फूड और फैशन स्टोर है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो