होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MAMI फिल्म फेस्टिवल 2024 की 7 फिल्में जो आपके लिए हैं 'मस्ट-वॉच'

MAMI Film Festival 2024: क्या आप सिनेमा के शौकीन हैं? अगर हां, तो MAMI फिल्म फेस्टिवल 2024 आपके लिए एक बेहतरीन मौका है। इस बार के फेस्टिवल में दुनिया भर की कई बेहतरीन फिल्में दिखाई जा रही हैं। लेकिन अगर आप ये सोच रहे हैं कि इतनी सारी फिल्मों में से कौन सी फिल्में देखें तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपके लिए लाए हैं इस साल के फेस्टिवल की 7 ऐसी फिल्में जो आपको जरूर देखनी चाहिए।
05:49 PM Oct 16, 2024 IST | Ashutosh Ojha
MAMI Film Festival 2024
Advertisement

MAMI Film Festival 2024: MAMI फिल्म फेस्टिवल 2024 में सिनेमा प्रेमियों के लिए कई शानदार फिल्में पेश की जा रही हैं। इस फेस्टिवल में अलग-अलग देशों और भाषाओं की बेहतरीन फिल्में दिखाई जाती हैं, जो अपनी खास कहानियों और निर्देशन की वजह से दर्शकों का दिल जीत लेती हैं। अगर आप भी इस साल इस फेस्टिवल का हिस्सा बनने जा रहे हैं, तो यहां हम आपको 7 ऐसी चुनिंदा फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप मिस नहीं कर सकते। ये फिल्में न सिर्फ मनोरंजन करेंगी, बल्कि आपको सोचने पर मजबूर भी करेंगी।

Advertisement

Girls Will Be Girls

यह फिल्म हिमालय की पहाड़ियों के पास एक बोर्डिंग स्कूल की कहानी है। इसमें मुख्य किरदार मीरा, जो एक टीनएजर है, एक लड़के से प्यार करने लगती है। इसके साथ ही, उसकी जिंदगी में कई नए अनुभव होते हैं और वह अपनी भावनाओं और बदलते शारीरिक अनुभवों को समझने लगती है। इस दौरान, उसकी अपनी मां के साथ का रिश्ता मुश्किल और तनावपूर्ण होने लगता है।

Advertisement

A Fly on The Wall

निलेश मणियार और शोनाली बोस की फिल्म "अ फ्लाई ऑन द वॉल" में एक दोस्ती की कहानी है, जो जीवन और मृत्यु के बीच के सफर को दिखाती है। फिल्म में शोनाली को अपने दोस्त चिका कपाड़िया की डॉक्टर की मदद से की जाने वाली आत्महत्या को फिल्माना होता है। निलेश मणियार शोनाली से कहते हैं कि वह कैमरा खुद पर भी घुमाए। शोनाली, निलेश और फिल्म एडिटर तुषार घोगले मिलकर इस कहानी को तैयार करते हैं, जिसमें दोस्ती के जरिए मृत्यु को सम्मान से दिखाया जाता है। खास बात यह है कि यह फिल्म खूबसूरत स्विट्जरलैंड में शूट की गई है।

All We Imagine as Light

इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मुंबई में, नर्स प्रभा रोजमर्रा की जिंदगी से परेशान हो जाती है जब उसे अचानक अपने बिछड़े हुए पति से एक तोहफा मिलता है। उसकी छोटी रूममेट अनु अपने बॉयफ्रेंड के साथ अकेले वक्त बिताने के लिए शहर में कोई जगह ढूंढ़ने की कोशिश करती है, लेकिन उसे इसमें कामयाबी नहीं मिलती।

Emilia Perez

इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मेक्सिको में एक वकील को अचानक एक अनोखा प्रस्ताव मिलता है। उसे एक खतरनाक कार्टेल बॉस की मदद करनी होती है, जो अपने अपराध के काम से हमेशा के लिए दूर होना चाहता है। वह चाहता है कि वह उस औरत में बदल जाए, जिसका उसने हमेशा सपना देखा है।

Happyend

हैप्पीएंड 2024 की एक जापानी-अमेरिकी ड्रामा फिल्म है, जिसे नियो सोरा ने लिखा और निर्देशित किया है। यह फिल्म एक परिवार की कहानी है जो बिखरने की कगार पर है। इसमें परिवार के सदस्यों के रिश्तों में तनाव और उन रिश्तों को संभालने की कोशिशें दिखाई गई हैं।

The Room Next Door

ये फिल्म स्पेनिश फिल्म है, जिसे पेड्रो अल्मोडोवर ने लिखा और निर्देशित किया है। इस फिल्म में इंग्रिड और मार्था बचपन में बहुत करीबी दोस्त होती थीं, जब वे एक ही मैगजीन में काम करती थीं। सालों तक एक-दूसरे से संपर्क में नहीं रहने के बाद वे फिर से मिलती हैं, लेकिन इस बार एक बेहद अजीब लेकिन अनोखे हालात में। इस कहानी में दिखाया गया है कि कैसे वे पुराने दिनों की यादों के साथ फिर से एक-दूसरे के करीब आती हैं।

Village Rockstars 2

Village Rockstars 2 एक 2024 की भारतीय-सिंगापुर फिल्म है, इसे रिमा दास ने लिखा, संपादित, निर्मित और निर्देशित किया है। यह फिल्म Village Rockstars (2017) का सीक्वल है, जिसमें धुनु के जीवन की कहानी को फिर से दिखाया गया है। यह फिल्म पिछले भाग के सात साल बाद की कहानी को बताती है। इसमें धुनु के जीवन के नए अनुभव और संघर्ष को दर्शाया गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
EntertainmentMami Film Festival
Advertisement
Advertisement